महामारी भी चुनाव जैसी चुनौती

महामारी भी चुनाव जैसी चुनौती
Spread the love

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, नीति आयोग और इंडिया डाटा पोर्टल से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार चुनावी राज्यों में सबसे अधिक सक्रिय मरीज यूपी में हैं। गोवा में दैनिक संक्रमण मामले और मौतें बाकी अन्य चुनावी राज्याें यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर की तुलना में सबसे अधिक हैं।

विधानसभा चुनाव की घोषणा के बीच कोरोना महामारी को लेकर इन राज्यों में वर्तमान हालात सामान्य नहीं हैं। कोरोना उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा रफ्तार से बढ़ रहा है। वहीं, गोवा में संक्रमण दर 14 फीसदी से ज्यादा दर्ज की गई है। हालांकि, इसका कारण यहां 10 लाख की आबादी पर सबसे ज्यादा लोगों की जांच बताई जा रही है। गोवा में दैनिक संक्रमण मामले और मौतें बाकी अन्य चुनावी राज्याें यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर की तुलना में सबसे अधिक हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, नीति आयोग और इंडिया डाटा पोर्टल से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार चुनावी राज्यों में सबसे अधिक सक्रिय मरीज यूपी में हैं। यहां 12,327 संक्रमित उपचाराधीन हैं। इनमें से 4,103 पिछले एक दिन में सामने आए हैं। वहीं, एक मौत भी हुई है। 10 लाख की आबादी पर कोरोना जांच एक हजार से भी कम होने की वजह से यहां संक्रमण दर भी 0.6 फीसदी है।

Advertisement
Right Click Disabled!