संक्रमण घटा पर मृतकों का आंकड़ा बढ़ा

संक्रमण घटा पर मृतकों का आंकड़ा बढ़ा
Spread the love

कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे कम होने लगा है, लेकिन मृतकों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। छह दिन में पांच मौत हो चुकी है। एक मौत को स्वास्थ्य विभाग ने नोएडा के खाते में जोड़ दिया। अधिकारी तर्क देते हैं कि मृतक पहले से ही गंभीर बीमारी से संक्रमित था, संक्रमण की चपेट में आने से पहले ही हालत गंभीर थी। इलाज के दौरान संक्रमण की चपेट में आए थे।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि लोनी निवासी 40 वर्षीय महिला 10 दिन से बुखार से पीड़ित थी। उसे सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी। महिला को मेरठ के एलएलआरएम अस्पताल में 16 जनवरी को भर्ती कराया था। जांच में पता चला कि उसे हेपेटाइटिस-बी का गंभीर संक्रमण था। इस कारण से उसे गंभीर सेप्टीसीमिया (संक्रमण) हो गया। शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। जांच में कोरोना संक्रमण की भी पुष्टि हुई। इलाज के दौरान महिला की 20 जनवरी को मौत हो गई। डीएसओ ने बताया कि महिला के परिवार में सभी लोगों की कोरोना जांच की गई है।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में 906 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 108 संक्रमितों की उम्र 14 वर्ष से कम है। जबकि 500 संक्रमितों की उम्र 25 से 40 वर्ष के बीच है। शनिवार को 1466 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दी। इनमें से छह मरीज अस्पतालों में भर्ती थे।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!