लता जी को क्रिकेट से था खास प्यार

लता जी को क्रिकेट से था खास प्यार
Spread the love

भारत पहली बार 1983 में वर्ल्ड कप में जीतने में सफल रहा था। उस वर्ल्ड कप से जुड़ा एक रोचक वाकया लता जी से जुड़ा हुआ है। वर्ल्ड कप फाइनल से पहले उन्होंने टीम को रात के खाने पर आमंत्रित किया था।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 8.12 बजे आखिरी सांस ली। उनकी बहन उषा मंगेशकर ने निधन की जानकारी दी। लता जी को क्रिकेट से खास लगाव था। उन्हें क्रिकेट देखने का शौक था। कपिल देव, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर से लेकर महेंद्र सिंह धोनी तक लता जी के पसंदीदा खिलाड़ियों में रहे हैं। क्रिकेट से भी उनका बहुत करीबी रिश्ता था। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष राज सिंह डूंगरपुर उनके करीबी दोस्त थे। जब लता जी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की खबर मिली थी तब राज सिंह डूंगरपुर लंदन में उनके साथ थे।

भारत पहली बार 1983 में वर्ल्ड कप में जीतने में सफल रहा था। उस वर्ल्ड कप से जुड़ा एक रोचक वाकया लता जी से जुड़ा हुआ है। वर्ल्ड कप फाइनल से पहले उन्होंने टीम को रात के खाने पर आमंत्रित किया था। लता जी ने लॉर्ड्स में खेले भारत और वेस्टइंडीज के फाइनल को लाइव देखा था। उन्होंने चैंपियन बनने के बाद भारतीय टीम को फिर से खाने पर बुलाया था।

लता जी ने इसके आगे बताया था कि भारतीय बोर्ड के पास उस समय पर्याप्त पैसे नहीं थे। इसलिए उन्होंने एक स्पेशल कंसर्ट किया था। लता जी ने कहा था, “मैं 1983 में छुट्टियां मनाने के लिए लंदन गई थी। वहां मेरी मुलाकात एनकेपी साल्वे से हुई थी। जब भारतीय टीम चैंपियन बन गई तो उन्होंने मुझसे कहा कि वे जीत पर एक बड़ा कार्यक्रम करना चाहते हैं। फिर उन्होंने मुझसे कहा कि क्या आप कार्यक्रम करेंगी। इस पर मैंने सहमति दी थी।”

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!