रेलवे स्टेशन पर मिसाइल हमले में 50 की मौत

रेलवे स्टेशन पर मिसाइल हमले में 50 की मौत
Spread the love

राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूस को संगठन की प्रमुख मानवाधिकार संस्था से निलंबित करने के फैसले की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा, इस ‘सार्थक कदम’ ने बताया है कि कैसे यूक्रेन युद्ध ने रूस को विश्व स्तर पर अलग-थलग कर दिया है। दो दिन पूर्व अमेरिका के बाद अब ईयू ने भी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की दोनों बेटियों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। इस बीच रूसी सैनिकों की बर्बरता की खबरें सामने आ रही हैं।

युद्ध के 44वें दिन यूक्रेन के सुरक्षित क्षेत्रों को जा रही भीड़ से भरे रेलवे स्टेशन पर रूसी सेना ने मिसाइल हमला कर दिया। इसमें कम से कम 50 लोगों के मरने की आशंका है। यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने बताया कि रूसी हमले के समय पूर्वी दोनेस्क के क्रेमातोर्स्क रेलवे स्टेशन पर हजारों लोग मौजूद थे। यहां 100 से अधिक लोग घायल हैं।

जेलेंस्की ने कहा, अमानवीय रूसी अपना तरीका नहीं बदल रहे हैं। हमारे सामने खड़े होने का हौसला न होने के कारण रूसी सैनिक पागलपन का शिकार होकर हमारी नागरिक आबादी को नष्ट कर रहे हैं। इसकी सजा देना जरूरी है। आशंका है कि कीव समेत बड़े शहरों पर कब्जा करने में विफल रहने के बाद पीछे हट रही रूसी सेना इस तरह के और हमले कर सकती है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!