स्टॉक मार्केट में आई मामूली बढ़त

स्टॉक मार्केट में आई मामूली बढ़त
Spread the love
आठ अप्रैल को समाप्त हुए सप्ताह के दौरान मामूली बढ़त दर्ज की गई। उतार-चढ़ाव भी सप्ताह में स्मॉलकैप और मिडकैप ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस दौरान सेंसेक्स सूचकांक 0.28 प्रतिशत की तेजी के साथ 59,447 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि, निफ्टी सूचकांक 0.64 प्रतिशत की बढ़त के साथ 17,784 के स्तर पर बंद हुआ।

भारतीय शेयर बाजार में आठ अप्रैल को समाप्त हुए सप्ताह के दौरान मामूली बढ़त दर्ज की गई। उतार-चढ़ाव भी सप्ताह में स्मॉलकैप और मिडकैप ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस अवधि में कई कारकों ने बाजार को प्रभावित किया। जहां हफ्ते की शुरुआत में एचडीएफसी लिमिटेड और एचडीएफसी बैंक के बीच विलय की घोषणा ने बाजार को समर्थन दिया, तो फेड के फैसले का भी असर दिखाई दिया।

बीते कारोबारी सप्ताह में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स सूचकांक 170.49 अंक या 0.28 प्रतिशत की तेजी के साथ 59,447 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी सूचकांक 114 अंक  या 0.64 प्रतिशत की बढ़त के साथ 17,784 के स्तर पर बंद हुआ। इस बीच बीएसई स्मॉल-कैप इंडेक्स में 3.7 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली। इसमें स्वॉन एनर्जी, सूर्योदय स्माल फाइनेंस बैंक, रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया, रिलायंस कैपिटल, सियाराम सिल्क मिल्स शामिल रहे। वहीं मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो इसमें भी 3.5 प्रतिशत उछाल आया। इसमें बजाज होल्डिंग्स एंड इन्वेस्टमेंट, टाटा पावर, वोडाफोन-आइडिया और एनएचपीसी में जोरदार तेजी देखी गई। इस बीच बीएसई लार्ज-कैप इंडेक्स में भी एक प्रतिशत की बढ़त रही।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!