Cloudphysician का स्मार्ट-ICU सोलुशन अस्पतालों में भारत के सर्वश्रेष्ठ ICU विशेषज्ञ चिकित्सकों तक पहुंच उपलब्ध कराता है

Cloudphysician का स्मार्ट-ICU सोलुशन अस्पतालों में भारत के सर्वश्रेष्ठ ICU विशेषज्ञ चिकित्सकों तक पहुंच उपलब्ध कराता है
Spread the love

नए युग की टेक्नोलॉजी सक्षम हेल्थकेयर डिलीवरी(स्वास्थ्य सेवा प्रदाता) कंपनी, Cloudphysician ने भारत के अस्पतालों में ICU मरीजों के प्रबंधन के लिए एक स्मार्ट-ICU प्लेटफॉर्म विकसित किया है। उच्च प्रशिक्षित Cloudphysician इंटेंसिविस्ट(ICU केयर स्पेशलिस्ट) 24&7 इन अस्पतालों के ICU के मरीजों का प्रबंधन बैंगलोर में मुख्यालय वाले एक देखभाल केंद्र से करते हैं। हेल्थकेय सर्विस प्लेटफॉर्म की शुरुआत क्रिटिकल केयर डॉक्टर और पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. घ्रूव जोशी और डॉ. दिलीप रमन द्वारा की गई थी। वे भारत लौटने से पहले क्लीवलैंड क्लिनिक, ओहियो, USA में काम कर रहे थे।

अहमदाबाद में महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर में आयोजित इंडियन सोसाइटी ऑफ क्रिटिकल केयर मेडिसिन, CRITICARE-2022 के 28वें वार्षिक सम्मेलन में Cloudphysician के सह-संस्थापक और हेल्थकेयर के प्रमुख डॉ. दिलीप रमन ने कहा कि, प्रौद्योगिकी का उपयोग करके स्वास्थ्य सेवा को कैसे बेहतर और उन्नत किया जा सकता है? दुनिया में यह प्रदर्शित करने के लिए भारत मुख्य केस हो सकता है। भारत के व्यापक विस्तार में यह अनिवार्य हो गया है कि हम जहां कहीं भी ICU में भर्ती सबसे गंभीर मरीजों को बेहतर देखभाल के साथ ठीक होने में मदद करने के लिए श्रेष्ठ प्रौद्योगिकी समाधान खोजें।

Cloudphysician ने पूरे भारत में 70 से अधिक अस्पतालों में ICU का प्रबंधन किया है और गंभीर रूप से बीमार 35,000 से अधिक रोगियों की सेवा की है। मरीजों की देखभाल के प्रोटोकॉल मानकों का अनुपालन करते हुए की गई सेवा के उमदा नतीजे सामने आए है। मृत्यु दर में कमी के साथ ही मरीजों के स्वास्थ्य में भी उल्लेखनीय सुधार आया है। CRITICARE-2022 के आयोजन सचिव डॉ. अरिंदम कार ने कहा कि, भारत में प्रति 1 लाख लोगों पर केवल 2.3 बेड पर महत्वपूर्ण देखभाल संसाधन अनुमानित है। जर्मनी और कनाडा में प्रति 1 लाख जनसंख्या पर 29.2 और 12.9 बेड हैं। ICU और ICU के डॉक्टरों की बहुत बड़ी जरूरत है।

इस संदर्भ में टेक्नोलॉजी एक महत्वपूर्ण प्रवर्तक है, जो हमें इस अंतर को कम करने में मदद कर सकती है। हर अस्पताल को चाहे वह कहीं भी हो, प्रासंगिक बने रहने के लिए टेक्नोलॉजी को शामिल करना होगा। मैंने Cloudphysician द्वारा विकसित किए गए सोलुशन को प्रत्यक्ष रूप से देखा है और यह वास्तव में क्रांतिकारी है। यह एक अस्पताल को मरीजों को उच्च गुणवत्ता की देखभाल प्रदान करने और अपने कर्मचारियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए सक्षम बनाता है। यहां तक कि बड़े अस्पताल भी Cloudphysician के स्टेट ऑफ दी आर्ट, अत्याधुनिक रडार प्लेटफॉर्म का उपयोग करके क्रिटिकल केयर को सुव्यवस्थित और आदर्श बना सकते हैं और कार्य कुशलता और जवाबदेही ला सकते हैं।

इस सम्मेलन में 20 देशों से और 150 शहरों से 2500 से अधिक लोग भाग ले रहे हैं। हम 25 अलग-अलग लर्निंग फॉर्मेट में 15 वर्कशॉप कर रहे हैं। कोविड महामारी ने मरीजों को कम से कम 10 वर्षों तक संभाला जा सके उसके संदर्भ में पारंपरिक सोच को एक लंबी छलांग लगाने की अनुमति दी है। Cloudphysician के सह-संस्थापक और CEO डॉ. घ्रूव जोशी ने कहा कि, भारत और दुनिया भर में ICU में एक तरफ किसी भी अस्पताल में सबसे गंभीर मरीज होते हैं, और दूसरी तरफ इन रोगियों को 24/7 प्रबंधित करने के लिए उच्चस्तरीय विशेषज्ञता की उपलब्धता प्राप्त करना एक चुनौती समान है।

ICU में मरीज बीमारी के विभिन्न चरणों से गुजरते हैं, ऐसे में अस्पताल में इलाज करने वाले चिकित्सकों को गंभीर रोगियों पर व्यक्तिगत ध्यान देने की आवश्यकता होती है। स्मार्ट-ICU सोलुशन का रिमोट केयर सेंटर बेडसाइड की जरूरत की सपोर्ट लेयर बनाता है, जिससे अस्पताल और अस्पताल के कर्मचारियों को काफी राहत मिलती है। हमारे सोलुशन को व्यापक रूप से अपनाया गया है क्योंकि अस्पतालों और डॉक्टरों को 24/7 वास्तविक समय में उनकी उंगलियों पर सपोर्ट और जानकारी की आवश्यकता होती है और Cloudphysician के माध्यम से प्रबंधित आईसीयू में रोगियों की तेजी से रिकवरी होती है। हमें विश्वास है कि कुछ वर्षों में दुनिया भर के अधिकांश अस्पताल स्मार्ट-आईसीयू सोलुशन को अपनाएंगे क्योंकि यह चिकित्सकों और रोगी परिवारों के जीवन, धन और चिंता को बचाता है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!