हिल टॉप व्हिस्की बॉटलिंग प्लांट का अब राष्ट्रीय स्तर पर विरोध, कठघरे में BJP सरकार

हिल टॉप व्हिस्की बॉटलिंग प्लांट का अब राष्ट्रीय स्तर पर विरोध, कठघरे में BJP सरकार

देवप्रयाद
उत्तराखंड के देवप्रयाद में बनी हिल टॉप व्हिस्की बॉटलिंग प्लांट का अब राष्ट्रीय स्तर पर विरोध शुरू हो गया है। भारतीय संत समिति, विश्व हिंदू परिषद और कांग्रेस पार्टी ने इस बॉटलिंग प्लांट पर कड़े तेवर अख्तयार कर लिए हैं। उत्तराखंड में धड़ल्ले से खुल रही शराब की दुकानें, शराब की फैक्ट्री और शराब फैक्ट्री लगाने के लिए लाइसेंस देने के मुद्दे पर संत समाज और कांग्रेस पार्टी गुस्से में है।संत समाज इस मसले पर जल्द प्रधानमंत्री से राज्य में नशे के कारोबार को बंद करने अपील भी करने वाले है। अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री जितेंद्र नंद स्वामी का कहना कि वे इन मसले पर जल्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी को खत लिखकर पूरे मामले से अवगत कराएंगे।
उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहूंगा कि आपने गुजरात में शराब और ड्रग्स बन्द कराकर बहुमत हासिल किया, लेकिन उत्तराखंड में नशे का कारोबार कराकर कौन सा आपकी पार्टी बहुमत हासिल करना चाहती है, अगर इसे रोका नहीं गया तो ठीक नहीं होगा। अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री जितेंद्र नंद स्वामी ने इस मुद्दे पर कड़ा रुख अखितयार करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लिया और कहा कि सबको पाप का दंड भुगतना पड़ता है, कही ऐसा ना हो सीएम को रोने के लिए आंसू भी ना मिले।
साथ ही उन्‍होंने सीएम को चेतावनी देते हुए कहा, देव भूमि को देवभूमि रहने दे, मुख्‍यमंत्री उत्तराखंड को पब और बार में ना तब्दील करें। पैसा कमाने के लिए और भी कारोबार किए जा सकते हैं, लेकिन जिस तरह से नशा के कारोबार को राज्य में बढ़ाया जा रहा है यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Right Click Disabled!