झारखंड: दुबई रवाना हुए खूंटी के 24 युवा, सीएम रघुवर दास ने दी बधाई

झारखंड: दुबई रवाना हुए खूंटी के 24 युवा, सीएम रघुवर दास ने दी बधाई

रांची
खूंटी के कल्याण गुरुकुल से दो दर्जन छात्रों का जत्था दुबई रवाना हुआ है। इन्हें दुबई में काम मिलने के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी है। इन युवाओं को वोल्टास कंपनी ने नियुक्त किया है और दुबई में इन्हें रहने के लिए जगह की सुविधा भी दी गई है। केंद्र सरकार के कौशल विकास मंत्रालय और राज्य सरकार के कौशल विकास विभाग के संयुक्त प्रयास से प्रदेश में कई बदलाव हो रहे हैं। बेराजगार युवाओं को हुनरमंद बना उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की कोशिशें रंग ला रही है। खूंटी के रहने वाले अनुसूचित जाति, जनजाति, अल्पसंख्यक और पिछड़े वर्ग के 24 युवाओं का आत्मविश्वास उस वक्त चरम पर था, जब उन्हें दुबई के लिए रवाना होने का आखिरी फरमान मिला। हो भी क्यों नहीं, उनके हुनरमंद हाथों ने उन्हें आर्थिक रूप से सबलता जो प्रदान की है।
युवा खूंटी उपायुक्त कार्यालय में आयोजित एक विशेष समारोह के बाद दुबई रवाना होने से पूर्व अन्य युवाओं प्रेरणा दे गए। कल्याण गुरुकुल में ट्रेनिंग लेकर तोरपा, खूंटी के 24 युवा साथियों को दुबई में नौकरी मिलने पर बधाई एवं भविष्य के लिए शुभकामनाएं। खूब मन लगाकर काम करें, परिवार और झारखण्ड का नाम रोशन करें।
कल्याण गुरुकुल में ट्रेनिंग लेकर तोरपा, खूंटी के 24 युवा साथियों को दुबई में नौकरी मिलने पर बधाई एवं भविष्य के लिए शुभकामनाएं। खूब मन लगाकर काम करें, परिवार और झारखण्ड का नाम रोशन करें। खूंटी के तोरपा स्थित कल्याण गुरुकुल के 24 युवाओं को रोजगार के लिए दुबई रवाना किया गया। ये सभी युवा कल्याण विभाग झारखंड सरकार द्वारा संचालित तोरपा स्थित कल्याण गुरुकुल से इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में 90 दिनों का प्रशिक्षण पूरा कर रोजगार के लिए तैयार हुए हैं। विश्व की जानी-मानी कंपनी वोल्टास ने गुरुकुल के छात्रों को नियोजित किया है, जिसमें उन्हें 20 हजार रुपये मासिक तनख्वाह पर रखा गया है। युवाओं को मासिक वेतन के साथ रहने की सुविधा भी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Right Click Disabled!