2 फुट 8 इंच की बच्ची बनी एक दिन की DC

2 फुट 8 इंच की बच्ची बनी एक दिन की DC
Spread the love

फिरोजपुर
कहते हैं अगर इंसान जिंदगी में कुछ हासिल करने की ठान ले तो फिर कठिन रास्ते भी उसकी हिम्मत के आगे अपना रुख बदल लेते हैं। इसी बात पर कायम रहते हुए फिरोजपुर की अनमोल बेरी ने भी मुश्किलों में अपनी मंजिल को पाया है। दरअसल, अनमोल बेरी लोकोमोटो नामक बीमारी से पीड़ित है। उसकी हाइट महज 2.8 फीट की है और उसकी 4 सर्जरी हो चुकी है।
डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद शहर के एक स्कूल की टॉपर चली आ रही 11वीं कक्षा की छात्रा की इच्छा पूरी की और 1 दिन के लिए अपने कार्यालय में डिप्टी कमिश्नर जैसा मान-सम्मान देकर उसे अपने कार्यालय का सरकारी कामकाज दिखाया। डी.सी. की गाड़ी बच्ची को घर से लेने गई। दिन भर उसे ऐसा महसूस होगा जैसे उसने आई.ए.एस. की परीक्षा पास कर ली है और उसे फिरोजपुर का डिप्टी कमिश्नर लगा दिया गया है। चंद्र गैंद ने बताया कि कुछ दिन पहले वह नशे के खिलाफ शुरू किए गए अभियान के तहत जागृत करने के लिए प्रात: शहर के एक स्कूल में गए थे तब उनकी नजर छोटे कद की इस बच्ची पर पड़ी।
पूछने पर उसने बताया था कि वह 8वीं से 10वीं कक्षा तक टॉपर रही है। जब डिप्टी कमिश्नर ने पूछा कि वह क्या बनना चाहेगी तो उसने बताया कि वह डिप्टी कमिश्नर के पद पर बैठना चाहती है। अत: उस बच्ची को उत्साहित करने के लिए चंद्र गैंद उस बच्ची को डिप्टी कमिश्नर कार्यालय में लाकर पूरा मान-सम्मान दिया। चंद्र गैंद ने बताया कि उनका उद्देश्य बच्चों को आगे बढऩे और पढऩे के लिए प्रेरित करना है और उनमें यह विश्वास पैदा करना है कि भगवान ने उन्हें शरीर चाहे कैसा भी दिया हो अगर उनके मन में आगे बढ़ने और कुछ बनने का लक्ष्य है तो वे कुछ भी कर सकते हैं।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!