हाफिज और मसूद जैसे आतंकियों पर कार्रवाई करे पाकिस्तान: US

हाफिज और मसूद जैसे आतंकियों पर कार्रवाई करे पाकिस्तान: US

वोशिंग्टन
संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से संबोधन से ठीक पहले अमेरिका ने आतंकवाद के मुद्दे पर उसे कड़ी फटकार लगाई है। उसने कहा है कि पाकिस्तान सबसे पहले उसके देश में हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे आतंकियों पर कार्रवाई करे। अमेरिका ने यह भी कहा कि भारत-पाक तनाव का कम होना इस बात पर निर्भर करेगा कि इस्लामाबाद सीमा पार घुसपैठ के खिलाफ कितनी गंभीरता से कार्रवाई करता है।
अमेरिका में दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों की कार्यकारी सहायक मंत्री एलिस वेल्स ने स्पष्ट रूप से महासभा सत्र से ठीक पहले पाक को लताड़ लगाई। जब उनसे पूछा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश की है तो उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने स्थिति स्पष्ट कर दी है और कहा है कि वे कश्मीर पर मध्यस्थता नहीं चाहते हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने भी नरेंद्र मोदी और इमरान खान से अलग अलग मुलाकातों में स्पष्ट कहा है कि यदि दोनों नेता चाहेंगे तभी वे मध्यस्थता करेंगे।
एलिस ने कहा कि अमेरिका सिर्फ दोनों देशों के बीच रचनात्मक बातचीत चाहता है कि ताकि दो परमाणु ताकतों के बीच रिश्तों में सुधार हो। उन्होंने कहा, अमेरिका यह भी चाहता है कि पाकिस्तान सीमा पार घुसपैठ और आतंकियों को वित्तीय मदद के खिलाफ कार्रवाई में गंभीर कदम उठाए। इनमें हाफिज और मसूद जैसे आतंकियों पर कार्रवाई शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Right Click Disabled!