शराब पर दंगल : गुजरात और राजस्थान के मुख्यमंत्री आमने-सामने

शराब पर दंगल : गुजरात और राजस्थान के मुख्यमंत्री आमने-सामने

प्रतिबंध के बावजूद गुजरात में शराब की अधिकतम खपत : राजस्तान सीएम

उदयपुर/गांधीनगर
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात में शराब बंदी पर सवाल उठाए और कहा कि राज्य में सभी शराब की अधिकतम खपत है। उन्होंने कहा, मैं एक साल से गुजरात में था। आजादी के बाद से शराब पर प्रतिबंध है।

इसपर गुजरात राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने जवाब देते हुए कहा की, राजस्थान सीएम की शराब को लेकर टिपण्णी को ख़ारिज किया। और उन्होंने साथ साथ कहा की ये राजस्थान मुख्यमंत्री गहलोत ने 6 करोड़ गुजरातियों का अपमान किया है। और इस के लिए वे माफ़ी मांगे।
गुजरात राज्य में शराब की अधिकतम खपत है। यह महात्मा गांधी के गुजरात की स्थिति है। राजस्थान में शराब पर प्रतिबंध की अफवाहों को खारिज करते हुए गहलोत ने कहा कि शराब पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा जब तक कि अवैध शराब को रोकने के लिए सख्त कदम नहीं उठाए जा सकते।

मैं व्यक्तिगत रूप से शराब पर प्रतिबंध लगाने के पक्ष में हूं। लेकिन शराब पर प्रतिबंध अवैध शराब के लिए रास्ता देगा। इन परिस्थितियों में, इसे राज्य में प्रतिबंधित नहीं किया जा सकता है। 1977 में प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन यह विफल रहा। राज्य सरकार ने इस साल 2 अक्टूबर को तंबाकू की कुछ श्रेणियों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Right Click Disabled!