मोदी-जिनपिंग वार्ता में उत्कृष्ट व्यवस्था के लिए पीएम ने की तमिलनाडु सरकार की सराहना

मोदी-जिनपिंग वार्ता में उत्कृष्ट व्यवस्था के लिए पीएम ने की तमिलनाडु सरकार की सराहना
Spread the love

चेन्नई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई के निकट हाल में हुई दूसरी चीन-भारत औपचारिक शिखर वार्ता के वास्ते की गई उत्कृष्ट व्यवस्था के लिए तमिलनाडु सरकार एवं राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की सराहना की। यहां शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि भारत में चीन के राजदूत सुन वीदोंग ने भी पलानीस्वामी को पत्र लिखकर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की भारत की यात्रा के दौरान किए गए प्रबंधों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। चीनी नेता 11 और 12 अक्टूबर को मोदी से दूसरी अनौपचारिक मुलाकात के लिए यहां पहुंचे थे और उन्होंने निकटवर्ती मामल्लापुरम शहर में द्विपक्षीय मामलों पर बातचीत की थी। विज्ञप्ति के अनुसार, मोदी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए किए गए उत्कृष्ट प्रबंधों की प्रशंसा की है।

इसमें कहा गया है, प्रधानमंत्री ने पत्र में लिखा कि चीनी राष्ट्रपति का जो स्वागत किया गया और उनकी जो मेहमाननवाजी की गई, वह हमारी संस्कृति एवं लोकाचार के अनुकूल है। इसके अलावा, विज्ञप्ति में मोदी के हवाले से कहा गया कि शिखर वार्ता उनके और चिनफिंग के लिए यादगार है। इसमें कहा गया कि मोदी ने सरकार और पलानीस्वामी की प्रशंसा की और साथ ही उन्होंने शिखर वार्ता के लिए किए गए उत्कृष्ट प्रबंधों के लिए तमिलनाडु के लोगों और सांस्कृतिक, सामाजिक एवं राजनीतिक संगठनों की भी सराहना की।

इसी तरह, चीनी राजदूत ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर राज्य सरकार की प्रशंसा की। विज्ञप्ति में कहा गया कि राजदूत ने चीनी राष्ट्रपति और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल के शानदार स्वागत और इस दौरान आयोजित किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए पलानीस्वामी और राज्य सरकार की प्रशंसा की। इसमें कहा गया है कि पत्र में उन्होंने भारत और चीन के लोगों के बीच इस प्रकार के और कार्यक्रम आयोजित किए जाने की वकालत की।

Advertisement
Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!