राज्यपाल से मिलने पहुंचे खट्टर, रविशंकर प्रसाद और दुष्यंत भी साथ

राज्यपाल से मिलने पहुंचे खट्टर, रविशंकर प्रसाद और दुष्यंत भी साथ

चंडीगढ़:

मनोहर लाल खट्‌टर आज राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा है कि भाजपा को जेजेपी और छह विधायक का समर्थन प्राप्त है और हम विधायक कांडा का समर्थन नहीं लेंगे। साथ ही सरकार में एक उप मुख्यमंत्री बनाएंगे।आपको बताते जाए कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) के बीच डील हाेने केे बाद आज मनोहर लाल खट्टर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।भाजपा के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मनोहर लाल खट्टर राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंच गए। खट्टर के साथ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला भी उनके साथ हैं।

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) के समर्थन वाली सरकार बन रही है, जिसके तहत भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर रविवार दोपहर दो बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।चंडीगढ़ की बैठक मनोहरलाल खट्‌टर चुन लिए गए हैं। केन्द्रीय मंत्री रविशंकर ने खट्‌टर को मिठाई खिलाकर बधाई दी।चंडीगढ़ में बीजेपी विधायक की बैठक चल रही है। इसके बाद वह सरकार बनाने के लिए राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मिलकर दावा पेश करेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद दिवाली के बाद नया मंत्रिमंडल गठित किया जा सकता है।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जेजेपी में शामिल होकर करनाल विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बीएसएफ के पूर्व जवान तेजबहादुर यादव ने वीडियो जारी कर हमला बोलते हुए कहा कि हरियाणा की जनता के साथ गद्दारी है। आपको विपक्ष में बैठना चाहिए था। जब बीजेपी निर्दलीय विधायकों के साथ सरकार बना रही थी, तब आप खुद गए और गठबंधन किया। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश की जनता के साथ धोखा है। गठबंधन गलत है। इससे पहले भाजपा विधायक दल का नेता चुनने के लिए शनिवार को चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल की बैठक है। इस बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और भाजपा महासचिव अरुण सिंह बतौर पर्यवेक्षक मौजूद रहेंगे। भाजपा कार्यालय सजा दिया गया है। पोस्टर लगा दिए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि हरियाणा में शनिवार को नई सरकार का शपथग्रहण हो सकता है।

Spread the love
Right Click Disabled!