फ्रैंडशिप पत्र के साथ वॉलवर हैमटन सिटी और नगर निगम शिमला के बीच साईन हुआ MOU

फ्रैंडशिप पत्र के साथ वॉलवर हैमटन सिटी और नगर निगम शिमला के बीच साईन हुआ MOU

शिमला:

नगर निगम शिमला और वॉलवर हैमटन सिटी ऑफ यू.के. साथ फ्रैंडशिप पत्र के तहत एम.ओ.यू साईन किया गया है। इसके तहत एम.सी. शिमला और वॉलवर के साथ आपसी मेलजोल को बनाए रखने के लिए एक दूसरे के साथ व्यापार की नई योजनाओं को सांझा करेगा। वीरवार को वॉलवर हैमटन सिटी से शिमला आए पार्षदों व अधिकारियों ने निगम की मेयर कुसम सदरेट के साथ इसको लेकर एम.ओ.यू. साईन किया। इस दौरान निगम पार्षदों के साथ विशेष संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

बीते दिनों वॉलवर हैमटन सिटी के पार्षद व अधिकरार शिमला पांच दिवसीय दौरे पर शिमला आए थे वीरवार को पार्षदों व अधिकारियों के साथ संवाद के बाद विदेशी मेहमान वापस लौट गए है। शिमला दौरे के दौरान पार्षदों ने शिमला शहर की पेयजल योजनाओं, पार्किग, एस.टी.पी, ऐतिहासिक धरोंहरों, सफाई व्यवस्था सहित ठोस कचरा सयंत्र इत्यादि का विजिट किया। वॉलवर हैमटन सिटी आफ यू.के. कौंसिल मैंबर हरमन बांगर ने बताया कि शिमला और वॉलवर हैमटन सिटी की भौगौलिक परिस्थियां बहुत अलग अलग हैं फिर भी शिमला शहर में पानी और पार्किंग व्यवस्था दूसरे शहरों के लिए किसी सीख से कम नहीं हैं जो किसी भी शहर के लिए एक चुनौती से कम नहीं है।

वॉलवर हैमटन सिटी के लीडर और नगर निगम शिमला की मेयर के बीच फ्रैंडशिप को लेकर एक करार साइन हुआ है। इसके तहत दोनों शहरों के बीच आगामी योजनायों को सांझा किया जाएगा। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त पंकज राय ने एम.सी की कार्यप्रणाली से पार्षदों को अवगत करवाया वहीं पार्षद आरती चौहान ने भी विदेशी पार्षदों के साथ संवाद कार्यक्रम में भाग लिया।

Spread the love
Right Click Disabled!