तमिलनाडु में बारिश का कहर, 15 जिलों में अलर्ट, स्‍कूल-कॉलेज बंद

तमिलनाडु में बारिश का कहर, 15 जिलों में अलर्ट, स्‍कूल-कॉलेज बंद
Spread the love
तमिलनाडु के 6 जिलेभारी बारिशका सामना कर रहे हैं। यहां बारिश का कहर जारी है। राज्‍य के 6 जिलों तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, थेनी, निरुद्धनगर, वेल्लोर और रामनाथपुरम के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
खबरों के मुताबिक, तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने यहां के 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने मछुआरों को भी सतर्क रहने की सलाह दी है। तमिलनाडु के अलावा मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कर्नाटक, केरल और तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है।
तेलंगाना, दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में भी एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई। इसके अलावा मौसम विभाग की तरफ से पूर्वानुमान लगाया गया है कि कर्नाटक के कुछ क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है। पिछले काफी दिनों से कर्नाटक में लगातार भारी बारिश हो रही है।

इस बारिश को देखते हुए राज्य में स्कूल और कॉलेज बंज रखने का ऐलान किया गया था। वहीं मछुआरों को 3 दिनों तक समुद्र में नहीं जाने की हिदायत दी गई थी। गौरतलब है कि हर बार की अपेक्षा इस बार मानसून सीजन में अधिकतम बारिश हुई है।

गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान क्यार के चलते दक्षिण भारत के कर्नाटक में पिछले दिनों से तेज बारिश हो रही है। यह बाद के 3 दिनों के दौरान दक्षिण ओमान-यमन के तटों से अदन की खाड़ी की ओर बढ़ सकता है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली में सर्दी ने दस्‍तक दे दी है। इस समय दिल्ली में सुबह-शाम की ठंड पड़ना शुरू हो गई है। दिवाली के बाद से लगभग मौसम में लगातार परिवर्तन आ रहा है।

Advertisement
Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!