बिहार सीएम ने छठ महापर्व को अपने परिवार के साथ मनाया, दी शुभकामनाए

बिहार सीएम ने छठ महापर्व को अपने परिवार के साथ मनाया, दी शुभकामनाए
Spread the love

पटना:

बिहार में लोकआस्था और सूर्योपासना का चार दिवसीय महापर्व छठ संपन्न हो गया। चार दिनों तक चले इस महाअनुष्ठान का समापन रविवार को उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही समाप्त हुआ। चार दिनों के इस आयोजन में लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। आम से लेकर खास सभी ने इस महापर्व में सर्वजन सुखाय की परिकल्पना की और इसके साथ ही छठ महाापर्व पूरा हो गया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस महापर्व को अपने परिवार के साथ मनाया। इस दौरान सीएम ने पटना के छठ घाटों का जायजा भी लिया और इस महापर्व की शुभकामनाएं दी। सीएम आवास में छठ पूजा का आयोजन किया गया था। इस पूजा में सीएम नीतीश परिवार के अन्य सदस्यों के साथ शामिल हुए। सीएम ने सुबह और शाम दोनों समय भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया। जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर उनके संबंधी पूजा का आयोजन कर रहे थे।

सीएम ने रविवार को अपने आवास में उदयीमान सूर्य को भी अर्घ्य दिया। सीएम आवास में बने छठ कुंड के में नीतीश ने पहले अर्घ्य दिया और फिर हवन भी किया। छठ पूजा खत्म होने के बाद व्रतियों ने सीएम नीतीश के माथे पर टीका भी लगाया। इससे पहले सुबह के अर्घ्य के दौरान पटना के गंगा घाटों पर विहंगम नजारा देखने को मिला। लोगों की भीड़ के बीच आस्था का जनसैलाब हर साल की तरह इस साल पूरे बिहार में दिखा। सीएम के अलावा बिहार सरकार के कई मंत्रियों के यहां भी छठ पूजा का आयोजन किया गया।

Right Click Disabled!