शिवसेना को मुख्यमंत्री पद के लिए दावा करना चाहिए : भुजबल

शिवसेना को मुख्यमंत्री पद के लिए दावा करना चाहिए : भुजबल

मुंबई

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर गतिरोध खत्म होता नजर नहीं आने के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने गुरुवार को सुझाव दिया कि शिवसेना को मुख्यमंत्री पद के लिए दावा करना चाहिए। पूर्व शिवसेना नेता भुजबल ने कहा कि अगर वह (शिवसेना) समर्थन मांगती है तो कांग्रेस और एनसीपी सकारात्मक रूप से विचार करेंगी।

भुजबल ने 1990 के दशक में शिवसेना छोड़ दी थी। भुजबल ने पत्रकारों से कहा, मैंने चुनाव परिणाम आने के एक दिन बाद कहा था कि शिवसेना को फैसला करना चाहिए कि उसे मुख्यमंत्री का पद चाहिए या उपमुख्यमंत्री का…उसे साहस दिखाना चाहिए और मुख्यमंत्री पद का दावा करना चाहिए…जब वह कोई प्रस्ताव (समर्थन मांगने) भेजेगी, तो कांग्रेस-एनसीपी निश्चित तौर पर सकारात्मक रूप से विचार करेंगी।

बीजेपी के साथ खींचतान के चरम पर पहुंचने के बाद भी शिवसेना ने सीएम पद पर अड़े रहने की बात कही है। पार्टी के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि शिवसेना अब भी सीएम पद की मांग पर कायम है। गवर्नर से मिलने के बाद बीजेपी नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस के जवाब में राउत ने कहा कि बीजेपी यदि सरकार नहीं बना रही है तो साफ है कि उसके पास बहुमत नहीं है। वे राष्ट्रपति शासन लगाने की मंशा रखते हैं। यदि वे सरकार नहीं बना पा रहे हैं तो फिर बताएं कि हमारे पास बहुमत नहीं है। यदि वे राज्यपाल से मिलकर आए हैं तो उन्हें 145 विधायकों की सूची उन्हें सौंपनी चाहिए थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Right Click Disabled!