DLF की बिक्री बुकिंग चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीने में 16% बढ़ी

DLF की बिक्री बुकिंग चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीने में 16% बढ़ी

नई दिल्ली:

जमीन जायदाद के विकास से जुड़ी रीयल्टी कंपनी डीएलएफ की बिक्री बुकिंग चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीने में 16 प्रतिशत बढ़कर 1,425 करोड़ रुपये की रही। मुख्य रूप से कंपनी के रहने के लिए तैयार मकानों की मांग बढ़ने से बिक्री बढ़ी है। डीएलएफ ने निवेशकों के समक्ष रखी गयी बातों में कहा, ‘‘वित्त वर्ष 2019-20 के लिये बिक्री लक्ष्य 2,700 करोड़ रुपये है। सितंबर 2019 तक 1,425 करोड़ रुपये की शुद्ध बिक्री हासिल की गयी है।

कंपनी ने पिछले महीने कुल 700 करोड़ रुपये मूल्य के 376 तैयार लग्जरी फ्लैट बेचे। यह बिक्री कंपनी की गुरुग्राम में आवासीय परियोजना शुरू होने के पहले दिन हुई। हालांकि मकानों की मांग में काफी नरमी है लेकिन बिल्डरों को तैयार मकानों के लिये खरीदार मिल रहे हैं। तैयार मकानों को न केवल माल एवं सेवा कर (जीएसटी) से छूट है बल्कि वे जोखिम मुक्त भी हैं।

बाजार स्थिति को देखते हुए डीएलएफ ने कुछ साल पहले केवल तैयार फ्लैट या तैयार होने के करीब पहुंच चुके फ्लैट ही बेचने का निर्णय किया था। डीएलएफ ने कहा कि उसके पास जुलाई-सितंबर तिमाही में 10,145 करोड़ रुपये मूल्य के तैयार मकान बचे हुए थे। कंपनी ने कहा कि वह वृद्धि को गति देने के लिये पूरे हो चुके मकानों को निकालने के साथ नई परियोजनाओं के विकास पर गौर कर रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Right Click Disabled!