नेशंस लीग फुटबॉल

नेशंस लीग फुटबॉल
Spread the love

इंग्लैंड पर 2-0 की जीत से बेल्जियम की टीम शीर्ष पर
योरी टिलेमेंस (10वें मिनट) और ड्राइस मर्टेंस (24वें मिनट) के फ्री किक पर दागे शानदार गोल की बदौलत बेल्जियम ने नेशंस लीग फुटबॉल में इंग्लैंड को 2-0 से हराकर फाइनल्स की दौड़ से बाहर कर दिया। मार्टेंस पिछले पांच साल में फ्री किक पर गोल करने वाले बेल्जियम के पहले खिलाड़ी हैं। उनसे पहले 2015 में केविन डि ब्रूयन ने इजरायल के खिलाफ किया था। अब एक दौर का खेल बाकी है और बेल्जियम ने ग्रुप दो तीसरे स्थान पर चल रहे इंग्लैंड पर पांच अंकों की बढ़त बना ली है।

बेल्जियम ने हालांकि अभी फाइनल्स के लिए क्वालिफाई नहीं किया है। शीर्ष रैंकिंग वाली बेल्जियम की टीम को बुधवार को दूसरे स्थान पर चल रहे डेनमार्क की मेजबानी करनी है और फाइनल्स में जगह बनाने के लिए उसे हार से बचना होगा। डेनमार्क को आगे बढ़ने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

इटली ने पोलैंड को हराया : इटली ने पोलैंड को 2-0 से हराकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इटली के लिए जोर्गिन्हो (27वें मिनट) और डोमेनिको बेरार्डी (83वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। इटली ग्रुप एक में नौ अंकों के साथ शीर्ष और नीदरलैंड (08) दूसरे स्थान पर है। नीदरलैंड ने बोस्निया हर्जेगोविना को 3-1 से हराया। अन्य मैचों में तुर्की ने रूस को 3-2 से, फिनलैंड ने बुल्गारिया को 2-1 से और वेल्स ने रिपब्लिक ऑफ आयरलैंड को 1-0 से पराजित किया।

 

Right Click Disabled!