प. बंगाल में सामने आया कोरोना का पहला पॉजिटिव केस

प. बंगाल में सामने आया कोरोना का पहला पॉजिटिव केस
Spread the love

कोलकाता

हाल ही में ब्रिटेन की यात्रा से लौटे एक 18 वर्षीय युवक की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट मंगलवार को सकारात्मक आई। इसके साथ ही यह पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला सकारात्मक मामला हो गया। यह जानकारी राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। उन्होंने कहा कि युवक में सुबह से कोरोना के लक्षण दिखने शुरू हुए, जिसके बाद उसे यहां बेलियाघाट आईडी अस्पताल में पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया। युवक उच्च शिक्षा के लिए ब्रिटेन गया था और रविवार को वापस लौटा था। अधिकारी ने कहा, ”उसके नमूने एकत्रित करके जांच के लिए भेजे गए थे।

रिपोर्ट से पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है।” उन्होंने कहा कि युवक की मां और पिता एवं उनके चालक को पृथक कर दिया गया है। युवक की मां राज्य सरकार में वरिष्ठ अधिकारी हैं। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने लव अग्रवाल ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा था कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 137 हो गई है और तीन संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

अग्रवाल ने कहा, ”शवों के अंतिम संस्कार, संक्रमण को रोकने, एहतियाती कदमों और पर्यावरण को संक्रमण मुक्त बनाने को लेकर दिशा-निर्देश तय किए गए हैं।” उन्होंने कहा, ”भारत में 137 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उनके संपर्क में आए 5,700 से अधिक लोगों की निगरानी की जा रही है।”

Right Click Disabled!