जनवरी से हरिद्वार पहुंचेगा 40 कंपनी अर्धसैनिक बल

जनवरी से हरिद्वार पहुंचेगा 40 कंपनी अर्धसैनिक बल
Spread the love

कुंभ मेले के लिए 40 कंपनी अर्धसैनिक बल का आवंटन हुआ है। आईजी कुंभ संजय गुंज्याल ने बातचीत में बताया कि जनवरी से अर्ध सैनिक बल हरिद्वार पहुंचना शुरू हो जाएगा।

अब धर्मनगरी में कुंभ मेला कार्यों की 24 घंटे निगरानी की जाएगी। कार्यों की दैनिक रिपोर्ट मेलाधिकारी को सौंपी जाएगी। इसके लिए मेलाधिकारी दीपक रावत ने निगरानी समिति का गठन किया है। वहीं नए घाटों के निर्माण और पुराने घाटों के सौंदर्यीकरण कार्यों के लिए समयसीमा तय कर दी है।

मेलाधिकारी दीपक रावत ने कुंभ कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उत्तराखंड सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने मेलाधिकारी केे बताया घाटों के सौंदर्यीकरण काम करीब 48 फीसदी पूरा कर लिया गया है।
मेलाधिकारी ने घाटों के सौंदर्यीकरण कार्यों को दो नवंबर तक निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगर समय से काम पूरा नहीं किया गया तो कार्यदायी संस्था पर पेनाल्टी लगाई जाएगी।

मेलाधिकारी ने नहरबंदी के चलते अटके चारों घाटों के निर्माण कार्यों को भी 10 नवंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यों की निगरानी के लिए अपर मेलाधिकारी डॉ. ललित नारायण मिश्रा और हरबीर सिंह के नेतृत्व में निगरानी समिति का भी गठित कर दी।

 

Right Click Disabled!