कोरोना से जंग जीतने के बाद काम पर लौटे नर्स दंपती

कोरोना से जंग जीतने के बाद काम पर लौटे नर्स दंपती
Spread the love

कोरोना के कहर से दिल्ली बेहाल है। इस महामारी में स्वास्थ्यकर्मी भी चपेट में आ रहे हैं। इस संकट के समय में नर्स और डॉक्टरों पर काफी जिम्मेदारी है। इसी कड़ी में एक नर्स दंपती के हौसले की खूब चर्चा हो रही है।

नर्स दंपती दिल्ली के राम मनोहर लोहिया और एम्स में कार्यरत हैं। सरत प्रेम (34) और उनकी पत्नी सिमी इस महीने की शुरुआत में कोविड से संक्रमित हो गए थे। कोरोना से जंग जीतने के बाद दोनों काम पर फिर से वापस आ गए हैं। दो सप्ताह बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

हाल ही में कोरोना से कई नर्स संक्रमित हुए थे, ये दंपती भी उन्हीं में से एक हैं। हालांकि, अभी भी कई नर्सों की तबीयत ठीक नहीं हुई है। जिसके चलते इस दंपती को अपनी छुट्टी कम करनी पड़ी और मरीजों को देखने के लिए वापस आना पड़ा। दूसरी लहर में नर्स के साथ-साथ कई डॉक्टर भी संक्रमित हो चुके हैं। उनका इलाज चल रहा है, जिसकी वजह से वह ड्यूटी नहीं कर सकते हैं।

आरएमएल के सर्जिकल वार्ड में काम करने वाले सरत ने बताय कि वे और उसकी पत्नी को पांच अप्रैल को कोरोना के गंभीर लक्ष्ण दिखाए दिए। टेस्ट कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद दोनों ने छुट्टी लेकर आइसोलेट हो गए। वे अलग-अलग कमरों में रहे, लेकिन इसके बावजूद भी उनके बच्चे और उनकी मां भी संक्रमित हो गए।

 

Right Click Disabled!