भूस्खलन में महिला क्रिकेटर रजिया अहमद की मौत

भूस्खलन में महिला क्रिकेटर रजिया अहमद की मौत
Spread the love

मेघालय में पूर्वी खासी हिल्स जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते हुए भूस्खलन की चपेट में आकर कई घर मलबे में तब्दील हो गए। अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन की चपेट में आकर दो महिला क्रिकेटरों की मौत हो गई और तीन अन्य लापता हो गईं।

अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन शुक्रवार सुबह छह बजे जिले के मावनेई में हुआ। मेघालय के लिए कई राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने वाली 30 वर्षीय रजिया का शव मकान के मलबे से मिला। तीन अन्य लोग अभी भी लापता हैं।
मावनेई इलाके के मुखिया बाह बड ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर राज्य के लिए खेलने वाले क्रिकेटर रजिया अहमद और स्थानीय खिलाड़ी फिरोजिया खान के शव को मलबे से निकाला गया। पूर्वी खासी हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक सिल्वेस्टर नोंगटीनर ने कहा कि लापता लोगों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

मेघालय क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव गिडेन खारकोंगोर ने कहा कि रजिया ने 2011-12 से कई राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंटों में प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया था। पिछले साल बीसीसीआई द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में भी वह खेली थीं। रजिया के साथ खेल चुकी क्रिकेटर काकोली चक्रवर्ती ने उनकी मौत पर शोक जताया है।

 

Right Click Disabled!