साउथ सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री रही हैं शालिनी

साउथ सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री रही हैं शालिनी
Spread the love

इस सुपरस्टार से शादी करने के बाद छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री

साउथ सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री शालिनी अपना जन्मदिन 20 नवंबर को मनाती हैं। वह लंबे समय से फिल्मी पर्दे से दूर हैं, लेकिन एक समय ऐसा था जब शालिनी की गिनती साउथ सिनेमा की शानदार अभिनेत्रियों में होती थी। उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर अभिनय की शुरुआत की थी। जन्मदिन के मौक पर हम आपको शालिनी से जुड़ी खास बातें बताते हैं।

शालिनी का जन्म 20 नंवबर 1980 को केरल के तिरुवल्ला शहर में हुआ था। वह एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। शालिनी ने फिल्मों में अभिनय की शुरुआत छोटी उम्र से ही कर दी थी। वह पहली बार तीन साल की उम्र में मलयालम फिल्म ‘एंटी मामाटिक्कुट्टियाम्मक्कु’ में नजर आई थीं। शालिनी की यह फिल्म साल 1983 में आई थी।

‘एंटी मामाटिक्कुट्टियाम्मक्कु’ के बाद शालिनी ने मलयालम, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ सिनेमा की कई फिल्मों में बतौर बाल कलाकार काम किया। लंबे समय तक बाल कलाकार के तौर पर काम करने के बाद शालिनी ने साल 1997 में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर फिल्मों में काम करना शुरू किया। मुख्य अभिनेत्री के तौर पर वह पहली बार फिल्म ‘अनियथीप्रवु’ में नजर आई थीं।

इसके बाद शालिनी ने ‘कलियुंजल’, ‘कईकूदूंना निलावु’ और ‘निरम’ सहित साउथ की कई फिल्मों में काम किया था। मुख्य भूमिका के तौर पर शालिनी का फिल्मी सफर ज्यादा लंबा नहीं रहा था। वह आखिरी बार तमिल फिल्म ‘पिरीयधा वरम वेंदम’ में नजर आई थीं। शालिनी की यह आखिरी फिल्म थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने अपनी शादी के बाद फिल्मी दुनिया को छोड़ने का फैसला किया था।

शालिनी ने साउथ सिनेमा के दिग्गज और मशहूर अभिनेता अजित कुमार से शादी की थी। शालिनी और अजित कुमार ने साल 2000 में शादी की थी। शादी से पहले इन दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया था। इन दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘अमरकलम’ के दौरान हुई थी। अजित से शादी के बाद शालिनी ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। अजित और शालिनी के दो बच्चे अनुष्का और आदविक हैं।

 

 

Right Click Disabled!