3.25 करोड़ के सोने के बिस्कुट समेत तस्कर गिरफ्तार

3.25 करोड़ के सोने के बिस्कुट समेत तस्कर गिरफ्तार
Spread the love

नई दिल्ली रेलवे थाना पुलिस ने सोने की तस्करी करने वाले तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 6.292 किलो सोने के बिस्कुट जब्त किए गए हैं। जिसकी कीमत करीब 3.25 करोड़ रुपये आंकी गई है। आरोपी कोलकाता से सोने के बिस्कुट लेकर आ रहा था। बिस्कुट को मुंबई के ज्वेलरों तक पहुंचाना था। पुलिस आरोपी गुजरात निवासी प्रवीण कुमार अंबालाल खंडेलवाल (37) से पूछताछ कर जांच कर रही है।

पुलिस उपायुक्त हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह 10 बजे एएसआई प्रमोद के नेतृत्व में पुलिसकर्मी प्लेटफार्म नंबर-16 पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंची। ट्रेन से उतरे एक युवक की संदिग्ध गतिविधि देखकर पुलिस को शक हुआ। पुलिसकर्मियों ने उसे रोककर पूछताछ की। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिसकर्मियों ने उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को आरोपी के आंतरिक जैकेट और कपड़े के बेल्ट में बने कपड़े के पाउच से सोने की बिस्कुट मिले। जिसपर आईपीएमआर, गोल्फ गोल्ड रिफाइनरी और वल्कम्बी सूइस (स्विट्जरलैंड) लिखा हुआ था। आरोपी के पकड़े जाने की जानकारी कस्टम विभाग को दी गई।

आरोपी प्रवीण बनासकांठा के अलावा वेस्ट मुंबई में रहता है। पूछताछ में प्रवीण ने बताया कि उसने खेप को कोलकाता में लेने के बाद आसनसोल से ट्रेन में सवार हुआ। मेटल डिटेक्टर की वजह से पकड़े जाने के डर से वह हवाई जहाज पर चढ़ने के बजाय ट्रेन में सवार हुआ। उसे सोने की खेप को मुंबई के ज्वेलरों को पहुंचाना था। आरोपी का भाई ज्वेलरी कारोबार करता है। आरोपी को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया है। कस्टम अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर कानूनी कार्रवाई करने में जुटे हैं।

 

Right Click Disabled!