आंधी ने किया परेशान

आंधी ने किया परेशान
Spread the love

राजस्थान से चल रही धूल भरी आंधी का दौर राजधानी में अब थमने की ओर है। शुक्रवार को हवा की रफ्तार 30 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। इसके बाद लगातार पारा चढ़ेगा और दिन के साथ सुबह भी गर्म होगी। बृहस्पतिवार को भी दिनभर धूल भरी आंधी का दौर जारी रहा और सड़कों पर उड़ती धूल की वजह से लोगों को परेशानी हुई।

प्रादेशिक मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक अधिक 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तेज हवाओं की वजह से दिल्ली में इस समय हवा में नमी का स्तर भी कम बना हुआ है। यही वजह है कि पिछले 24 घंटे में हवा में नमी का अधिकतम स्तर 40 फ़ीसदी और न्यूनतम 18 फ़ीसदी दर्ज किया गया। दिल्ली के विभिन्न इलाकों की बात करें तो सबसे अधिक तापमान  36 डिग्री सेल्सियस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में दर्ज किया गया। इसके बाद पालम में 35.8 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के ऊपर बने चक्रवात केंद्र की वजह से दिल्ली में धूल भरी आंधी चल रही है। पिछले तीन दिनों से दिल्ली में यही स्थिति बनी हुई है और शुक्रवार को भी तेज हवा की वजह से लोगों को परेशानी हो सकती है। इसके बाद से लगातार मौसम में बदलाव होगा और अधिकतम पारा चढ़ने के साथ यह 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा। इससे दोपहर के साथ सुबह भी गरम हो जाएगी।

 

Right Click Disabled!