पुरुष दिवस पर सुलझा फिल्म ‘स्त्री’ के अधिकारों का ये झगड़ा

पुरुष दिवस पर सुलझा फिल्म ‘स्त्री’ के अधिकारों का ये झगड़ा
Spread the love

दो फिल्म निर्माता कंपनियों मडॉक फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड और डी2आर फिल्म्स के बीच पिछले दो साल से चल रहा झगड़ा अब समाप्त हो गया है। दोनों कंपनियों में वर्ष 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘स्त्री’ की कमाई को लेकर आपसी विवाद पैदा हुआ था जिसके बाद इनका यह झगड़ा काफी दिन सुर्खियों में रहा। अब दोनों कंपनियों ने आपसी सहमति से अपने झगड़े का निपटारा कर लिया है।

मडॉक फिल्म्स के मुताबिक,  ‘दिनेश विजन की कंपनी मडॉक फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड और राज निदिमोरू और कृष्णा डीके की सहभागिता से चल रही कंपनी डी2आर फिल्म्स ने आपसी सहमति से अपने बीच पैदा हुए उन विवादों को खत्म कर लिया है जो वर्ष 2018 में अगस्त के महीने में रिलीज हुई फिल्म ‘स्त्री’ के दौरान पैदा हुए थे। अब इस फिल्म के सभी कॉपीराइट और बौद्धिक संपदा अधिकार पूरी तरह से मडॉक फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व में हैं।’

वर्ष 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘स्त्री’ का निर्देशन अमर कौशिक ने किया है। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बैनर्जी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म रही जिसको दर्शकों और समीक्षकों की तरफ से बहुत पसंद किया गया। फिल्म ने डेढ़ सौ करोड़ से ज्यादा रुपये की कमाई की और फिल्म ने दर्शकों के ऊपर डर और हंसी की एक अनोखी छाप छोड़ी। फिल्म का म्यूजिक भी दर्शकों को पसंद आया और कहानी भी लाजवाब रही।

फिल्म ‘स्त्री’ का निर्माण दिनेश विजन और राज और डीके ने अपनी अपनी प्रोडक्शन कंपनियों के बैनर तले किया। जब फिल्म ने भारी मुनाफा करके दिखाया तो इन दोनों ही कंपनियों के निर्माताओं के बीच में मुनाफे को लेकर अनबन होने लगी। मुनाफा तो दोनों कंपनियों ने आधा-आधा बांटा लेकिन जब फिल्म के अधिकारों की बात आई तो दोनों कंपनियों ने फिल्म पर अपना हक जताने की कोशिश की। यहीं पर मामला फंस गया। कुछ ले देकर पूरे दो साल बाद अब यह मामला निपट गया है और अब इस फिल्म के सारे अधिकार दिनेश विजन की कंपनी मडॉक फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड ने अपने पास रखे हैं।

 

 

Right Click Disabled!