सिद्धू बताएं बुप्रेनोरफिन की गायब 5 करोड़ गोलियां कहां हैं: चंदूमाजरा

सिद्धू बताएं बुप्रेनोरफिन की गायब 5 करोड़ गोलियां कहां हैं: चंदूमाजरा
Spread the love

चंडीगढ़

शिरोमणि अकाली दल ने आज स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू से कहा कि वह पंजाबियों को जवाब दें कि नशों के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाली बुप्रेनोरफिन की गायब हुई 5 करोड़ गोलियां कहां हैं? पार्टी ने कहा कि यदि वह निर्दोष हैं तो 300 करोड़ के इस गोली घोटाले की निष्पक्ष जांच के लिए वह इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हैं? वरिष्ठ अकाली नेता प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ मानहानि का मुकद्दमा दायर करने की धमकी देकर स्वास्थ्य मंत्री 5 करोड़ बुप्रेनोरफिन की गोलियां प्राइवेट नशामुक्ति केंद्रों को देने तथा मामले को रफा-दफा करके दोषियों को बचाने के मुद्दे से ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं।

मंत्री होने के नाते वह इस घोटाले के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। जांच से भागने या मानहानि की धमकियां देने से सिद्धू को कोई लाभ नहीं होगा। प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि सिद्धू सिर्फ हजारों नशा रोगियों की मौत के लिए ही जिम्मेदार नहीं हैं जोकि बुप्रेनोरफिन न मिलने के कारण जान से हाथ धो बैठे बल्कि वह नए नशा रोगी भी पैदा कर रहे हैं क्योंकि यदि यह दवाई डाक्टर की निगरानी में न दी जाए जो यह व्यक्ति को नशा रोगी बना सकती है।

उन्होंने कहा कि मंत्री की भ्रष्ट गतिविधियों ने हजारों युवाओं को नशे की दलदल में धकेल दिया है इसलिए उन्हें तुरंत बर्खास्त करना चाहिए तथा उनके खिलाफ एन.डी.पी.एस. अधिनियम के तहत केस दर्ज करना चाहिए।उन्होंने सिद्धू से यह पूछा कि स्वास्थ्य सचिव को अपना कत्र्तव्य करने से क्यों रोका था? अकाली नेता ने कहा कि सिद्धू ने इस बेहद संवेदनशील केस में सचिव के फैसलों को उलटाकर दोषियों को बचाने की कोशिश की है। इससे साबित होता है कि सिद्धू गोलियों के घोटाले के लिए जिम्मेदार अधिकारियों से अंदरूनी तौर पर मिले हुए हैं। इससे पहले सिद्धू इस क्षेत्र में भू-माफिया चलाने के लिए बदनाम थे।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!