कोरोना का कहर : सीएम ने कहा नमस्ते से काम चलाएं, उदयपुर का ट्राइडेंट होटल सीज

कोरोना का कहर : सीएम ने कहा नमस्ते से काम चलाएं, उदयपुर का ट्राइडेंट होटल सीज
Spread the love

उदयपुर

राजस्थान के जयपुर में इटली के नागरिक एंड्रा कार्ली में कोरोना वायरस की पुष्टि होने और उससे प्राप्त जानकारी के बाद राज्य में हाई अलर्ट जारी हो गया है। इसके तहत उदयपुर के ट्राइडेंट होटल के जिन कमरों में यात्री रूके थे, उन 15 कमरों को सीज कर दिया गया है और सभी कर्मचारियों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है। वहीं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सिंह ने देश में अब तक कोरोना वायरस के 28 मरीज होने की पुष्टि की है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस आपात स्थिति को देखते हुए उच्च अधिकारियों की बैठक ली और अपील की कि सभी नमस्ते से ही काम चलाएं, हाथ नहीं मिलाएं। चिकित्सा विभाग को अलर्ट पर रहने के निर्देश देने के साथ ही आमजन से भी इसको लेकर एहतियात बरतने की अपील की।

जानकारी सोमवार को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती हुए इटली के नागरिक कार्ली में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। इसके बाद जानकारी मिली कि यह नागरिक अकेला नहीं आया था, बल्कि इटली से 23 यात्रियों का दल 21 फरवरी से 28 फरवरी तक राजस्थान में रहा है। ये यात्री उदयपुर के ट्राइडेंट होटल, झुंझुनू के केस्टल मडावा, बीकानेर के गज केसरी, जैसलमेर के रंगमहल, जोधपुर के पार्क और जयपुर के रमाडा होटल में ठहरे थे। ऐसे में इन सभी होटल, इनके कर्मचारियों और ये यात्री जिन लोगों के भी संपर्क में आए उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है। ये होटल और यहां के कर्मचारी 28 दिन के मेडिकल सर्विलांस पर रहेंगे।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!