कोरोना वायरस से भारत में टूरिज्म इंडस्ट्री की चांदी

कोरोना वायरस से भारत में टूरिज्म इंडस्ट्री की चांदी
Spread the love

अमृतसर

कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया की टूरिज्म इंडस्ट्री में मंदी आई है। चीन को जाने वाली सभी उड़ानें बंद कर दीं गई हैं। सिंगापुर, थाईलैंड की उड़ानों पर भी कोरोना वायरस का प्रभाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में भारत की टूरिज्म इंडस्ट्री को थोड़ी राहत है, क्योंकि यहां अभी तक कोरोना वायरस का इतना कहर नहीं है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि लोग विदेशों की जगह भारत में घूमना पसंद कर रहे हैं, जिससे अमृतसर और पंजाब की टूरिज्म इंडस्ट्री को फायदा मिलना शुरू हो गया है।

इसी के चलते लोकल उड़ानों की टिकटों के भाव बढ़ गए हैं। कोरोना वायरस से जहां एयरलाइन्स ने विदेशों को जाने वाली टिकटों में कटौती की है पर फिर भी उन्हें ग्राहक नहीं मिल रहे वहीं लोकल उड़ानें भरने वाली एयरलाइन्स की चांदी हो रही है। क्योंकि लोग छुट्टियां और त्योहारों का मजा लेने के लिए गोआ, हिमाचल, अमृतसर जाने को प्राथमिकता दे रहे हैं।

चीन में अब तक इस वायरस के कारण 2945 मौतें हो चुकी हैं और 80152 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। उधर ईरान में 77 मौतें हो चुकी हैं और 2336 लोग इसकी चपेट में हैं। इटली में कोरोना वायरस के कारण अब तक 52 मौतें हो चुकी हैं, जबकि 2039 लोग इसकी चपेट में आए हैं।

दक्षिणी कोरिया की बात करें तो यहां कोरोना वायरस के कारण 9 मौतें हुई जबकि 5186 लोग इस वायरस से पीड़ित हैं। अमरीका में अब तक कोरोना वायरस से 6 मौतें हो चुकी हैं जबकि 103 लोगों में इसके लक्षण पाए गए हैं। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ता जा रहा है। बता दें कि सावधानी का इस्तेमाल करके इस वायरस को फैलने से रोका जा सकता है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!