BCCI को नए किट प्रायोजक और बिक्री भागीदार अधिकारों की तलाश

BCCI को नए किट प्रायोजक और बिक्री भागीदार अधिकारों की तलाश
Spread the love

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को निविदा प्रक्रिया के जरिए टीम के किट प्रायोजक और आधिकारिक बिक्री साझेदारी के अधिकारों के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं। टीम के मौजूदा परिधान के अधिकार धारक नाइकी का अनुबंध अगले महीने समाप्त होने वाला है, ऐसे में उसकी जगह लेने के लिए बोर्ड ने नई निविदा प्रक्रिया की शुरुआत की है।

खेल परिधान की इस दिग्गज कंपनी ने बीसीसीआई के साथ 30 करोड़ की रॉयल्टी के साथ 370 करोड़ रुपये में चार साल का करार किया था। आमंत्रित निविदा के तहत जीतने वाले बोलीदाता के पास किट प्रायोजक और/या आधिकारिक बिक्री भागीदार तथा इससे संबंधित विभिन्न अधिकार होंगे।

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘पात्रता आवश्यकताओं और दायित्वों सहित बोलियों के प्रस्तुतिकरण और मूल्यांकन को नियंत्रित करने वाले नियम और शर्तें आईटीटी में निहित हैं, जो एक लाख रुपये की निविदा शुल्क के भुगतान की प्राप्ति पर तीन अगस्त, 2020 से उपलब्ध होंगे।’ आईटीटी 26 अगस्त तक खरीद के लिए उपलब्ध रहेगा।

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘बीसीसीआई अपने विवेक के मुताबिक बिना किसी कारण के किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द करने या संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। सिर्फ आईटीटी खरीदने से बोली लगाने का अधिकार नहीं मिलेगा, लेकिन बोली लगाने वाले को बोली लगाने के इच्छुक व्यक्ति/ संस्था के नाम पर आईटीटी खरीदना होगा।’

 

 

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!