दुष्‍कर्म मामला : अदालत ने दो लोगों को दी ताउम्र कैद की सजा

दुष्‍कर्म मामला : अदालत ने दो लोगों को दी ताउम्र कैद की सजा
Spread the love

चंडीगढ़

सिटी ब्‍यूटीफुल को कलंकित करने वाले दो लोगों को अदालत ने बड़ी सजा सुनाई है। चंडीगढ़ के बहुचर्चित ऑटो सामूहिक दुष्कर्म मामले में जिला अदालत ने बुधवार को दोषी करार दो लोगों मोहम्मद इरफान और कमल हसन को ताउम्र कैद (आजीवन कारावास) की सजा सुनाई है। इसके साथ ही अदालत ने दोषी मोहम्मद इरफान पर तीन लाख और कमल हसन पर दो लाख रुपये जुर्माना भी लगाया है। यह घटना 3 दिसंबर 2016 को शहर के सेक्‍टर 29 में हुइ्र थी। इससे हंगामा मच गया था और यह घटना पूरे देश में चर्चित हो गई थी। दोनों ने ऑटो से जा रही युवती से सामूहिक दुष्‍कर्म किया था। जिला अदालत के रिकॉर्ड रूम के सुपरिटेंडेंट की गवाही हुई थी। अपनी गवाही में सुपरिंटेंडेंट ने कहा कि मोहम्मद इरफान को पहले भी एक अन्य सामूहिक दुष्कर्म मामले में उम्रकैद की सजा हुई थी। इसलिए इस बार अदालत इरफान के लिए फांसी की सजा के लिए अपील की गई थी। बीते 1 अगस्त को अदालत ने दोनों को दोषी करार दिया था।

युवती यहां एक कॉल सेंंटर में काम करती थी। युवती ने 3 दिसंबर 2016 को वह चंडीगढ़ के सेक्टर-34 के पिकाडली चौक से रात 8 बजे घर जाने के लिए ऑटोलिया था। इसी दौरान ऑटो ड्राइवर मोहम्मद इरफान व उसके साथी कमल हसन लड़की को चाकू दिखाकर आयरन मार्केट सेक्टर-29 के पास जंगलों की तरफ ले गए। वहां दोनों ने उससे दुष्कर्म किया। इसके बाद दोनों ट्रिब्यून चौक के पास युवती को छोड़कर फरार हो गए। इस घटना के बाद चंडीगढ़ में हंगामा मच गया। यह घटना पूरे देश में सुर्खियों में आ गई। इसके बाद मोहम्मद इरफान ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर देहरादून निवासी और मोहाली में पीजी में रहने वाली 21 वर्षीय युवती से को भी नवंबर 2017 में शिकार बनाया और सेक्टर 53 में सामूहिक दुष्‍कर्म किया। इस मामले में सेक्टर-49 थाना पुलिस ने जीरकपुर निवासी मोहम्मद इरफान को चंडीगढ़ से ही गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर अन्य दोनों मोहम्मद गरीब और किस्मत अली उर्फ पोपू को उत्तर प्रदेश के अमेठी और फैजाबाद से गिरफ्तार किया था।

पुलिसकर्मी उनके घर में इंश्योरेंस एजेंट बनकर पहुंचे थे और उनकी पहचान होने पर उन्हें धर दबोचा था। इस केस में पुलिस ने जिन तीन को गिरफ्तार किया, उसमें से एक मोहम्मद इरफान था। इरफान ने पूछताछ में सेक्टर-29 वाले सामूहिक दुष्‍कर्म का जुर्म भी कबूल किया था। उसी की निशानदेही पर सेक्टर-29 सामूहिक दुष्‍कर्म मामले के दूसरे आरोपी कमल हसन को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। दोनों को पीडित युवती ने पहचान लिया था। कमल हसन का डीएनए भी पीड़ित युवती से मैच हो गया था।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!