छतीसगढ़: 1 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद

छतीसगढ़: 1 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद
Spread the love

बीजापुर
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सल हिंसा के खिलाफ सुरक्षा बल के जवानों ने एक और सफलता मिलने का दावा किया है। सीआरपीएफ का दावा है कि बीते बुधवार की रात में 1 लाख रुपये के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। एरिया डोमिनेशन पर निकले जवानों ने नक्सलियों के मिलिशिया कमांडर गणेश तेलम को गिरफ्तार किया है। आरोपी नक्सली के पास से हथियार भी बरामद किए जाने का दावा सीआरपीएफ के जवानों ने किया है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीजापुर के मोदकपाल थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ की एक टुक​ड़ी एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी। इसी दौरान भोगला गांव में एक व्यक्ति संदिग्ध गतिविधियां करते नजर आया। उससे पकड़कर पूछताछ की गई तो उसके पास से 3 नॉट 3 रायफल बरामद हुई। आरोपी गणेश तेलम नक्सल हिंसा के कई वारदातों में शामिल रह चुका है। पुलिस पार्टी पर हमला, वाहनों में आगजनी, ग्रामीणों को धमकी, हत्या जैसे कई मामलों में पुलिस को इसकी तलाश थी।
बीजापुर पुलिस ने बुधवार को एक और बड़ी कामयाबी मिलने का दावा किया। पुलिस का दावा है कि एक आठ लाख रुपये के इनामी नक्सल कमांडर ने सरेंडर किया है। सरेंडर नक्सली सुधीर कोरसा नक्सलियों के पीएलजीए बटालियन नंबर 1 के कंपनी नंबर 2 का प्लाटून कमांडर था। ये सुकमा, बीजापुर और ओड़िशा में नक्सलियों द्वारा की गई 9 बड़ी वारदातों में शामिल था। लंबे समय से पुलिस को इसकी तलाश थी। सुधीर कोरसा ने बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल और सीआरपीएफ डीआईजी कोमल सिंह के समक्ष सरेंडर किया।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!