बेल्जियम दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का एलान

बेल्जियम दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का एलान
Spread the love

नई दिल्ली
हॉकी इंडिया ने मनप्रीत सिंह की कप्तानी में 20 सदस्यीय पुरूष टीम की घोषणा कर दी जो 26 सितंबर से 3 अक्टूबर तक एंटवर्प में चलने वाले बेल्जियम दौरे पर रवाना होगी। भारतीय टीम आगामी दौरे में बेल्जियम के खिलाफ तीन मैच तथा स्पेन के खिलाफ दो मैच खेलेगी। टीम में मनप्रीत के साथ उपकप्तानी की जिम्मेदारी हरमनप्रीत सिंह को दी गयी है। वहीं ललित कुमार उपाध्याय वर्ष 2018 में पुरूष विश्वकप के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रही हैं जबकि ओलंपिक टेस्ट इवेंट से बाहर रहे रूपिंदर पाल सिंह भी बेल्जियम दौरे पर टीम का हिस्सा होंगे। ओलंपिक टेस्ट इवेंट में विश्राम के चलते टीम से बाहर रहे गोलकीपर पी आर श्रीजेश भी टीम से जुड़ेंगे जबकि कृष्ण बी पाठक अन्य गोलकीपर होंगे।
टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने चयन को लेकर कहा कि सभी खिलाड़यिों का बढि़या तालमेल है। हमें खुशी है कि ललित वापसी कर रहे हैं जबकि रूपिंदर की वापसी भी हुई है जिन्होंने विश्वकप के बाद अपने खेल में काफी बदलाव किया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी बेल्जियम दौरे पर जाने से पहले अपने खेल में आखिरी बदलाव करना चाहती है। आस्ट्रेलिया के रीड ने कहा, ओलंपिक क्वालिफायर से पूर्व बेल्जियम का दौरा हमारी तैयारियों की सटीक शुरूआत होगा। यदि हम मेहमान टीम के घर में अच्छा करते हैं तो हमारा रूस के खिलाफ क्वालिफायर मैच में मनोबल काफी बढ़ेगा। हम स्पेन से भी कड़ी चुनौती की उम्मीद कर रहे हैं।

हॉकी टीम :-

गोलकीपर : पी आर श्रीजेश, कृष्ण बी पाठक।

डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह (उपकप्तान), सुरेंद्र कुमार, बीरेंद्र लाकड़ा, वरूण कुमार, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह, खादंगबम कोठाजीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह।

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह (कप्तान), हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद,नीलकांता शर्मा।

फारवर्ड : मनदीप सिंह, एसवी सुनील, ललित कुमार उपाध्याय,रमनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, आकाशदीप सिंह।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!