हमें ‘टेररिस्तान’ से बातचीत में दिक्कत है, पाकिस्तान से नहीं: जयशंकर

हमें ‘टेररिस्तान’ से बातचीत में दिक्कत है, पाकिस्तान से नहीं: जयशंकर
Spread the love

न्यूयॉर्क
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारत-पाकिस्तान बातचीत को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधा है। एस जयशंकर ने कहा बै कि भारत को पाकिस्तान से बात करने में कोई समस्या नहीं है लेकिन हमें टेररिस्तान से बात करने में समस्या है। पाकिस्तान को ‘टेररिस्तान’ बताते हुए, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए आतंकवाद की पूरी इंडस्ट्री बनाई है। भारत, ऐसे देश से बात नहीं कर सकता जो आतंकवाद को प्रायोजित करता है।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एशिया सोसायटी पॉलिसी इंस्टीट्यूट के अध्यक्ष केविन रुड को दिए एक इंटरव्यू के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा, उन्हें इस बात को स्वीकार करना होगा कि जो मॉडल(आतंकवागद) उन्होंने तैयार किया है, वह अब काम नहीं करता। आप इस दौर में ऐसा नहीं कर सकते। आप आतंकवाद का उपयोग करते हुए अपनी नीति का संचालन करते हैं, जो आपके देश की सरकार के मुख्य केंद्र बिंदु में है। हमें पाकिस्तान से बातचीत में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन हम टेररिस्तान से बातचीत नहीं कर सकते।
इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत में एकबार फिर साफ कर दिया कि भारत, पाकिस्तान से बातचीत से इनकार नहीं करता है लेकिन उससे पहले आतंकवाद पर पाकिस्तान को कोई ठोस कदम उठाना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान प्रधानमंत्री से तभी बात होगी जब वह आतंकवाद के खिलाफ ठोस और निर्णायक कदम उठाएंगे।
जयशंकर ने यह भी कहा कि अनुच्छेद 370 पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया उसकी हताशा और गुस्से को दर्शाती है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!