पाकिस्तान ने हीरानगर में किया सीजफायर उल्लंघन, मनियारी पोस्ट पर गिरा मोर्टार, एक जवान घायल

पाकिस्तान ने हीरानगर में किया सीजफायर उल्लंघन, मनियारी पोस्ट पर गिरा मोर्टार, एक जवान घायल
Spread the love

पाकिस्तान ने हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सोमवार रात अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मनियारी और सतपाल बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) के पास बनाए जा रहे बांध के निर्माण को बाधित करने के लिए गोलाबारी की। बीएसएफ जवानों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान पाकिस्तानी सेना द्वारा मनियारी पोस्ट पर गिराए गए एक मोर्टार से बीएसएफ जवान अविनाश राय घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल सांबा लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला मेडिकल कॉलेज जम्मू रेफर कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार शाम लगभग सात बजे मनियारी और सतपाल बार्डर आउट पोस्ट के बीच बांध बनाने का काम शुरू किया गया। इससे बौखलाए पाकिस्तानी रेंजरों ने एक बार फिर फिर मनियारी गांव के आसपास भारी गोलाबारी शुरू कर दी। रात सवा आठ बजे के लगभग शुरू हुई गोलाबारी का बीएसएफ की सतपाल पोस्ट से भी जवाब दिया।

पाकिस्तान बीते सप्ताह से जहां बीएसएफ पोस्टों को निशाना बना रहा था वहीं अब गोलाबारी की रेंज और बड़े हथियारों का इस्तेमाल कर रहा है। मनियारी गांव के लोगों ने गोलाबारी शुरू होने के बाद बंकरों में शरण ले ली है। प्रशासन और पुलिस स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!