J&K BDC Election: जम्मू संभाग में 99 प्रतिशत, कश्मीर में 60 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान

J&K BDC Election: जम्मू संभाग में 99 प्रतिशत, कश्मीर में 60 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान
Spread the love

जम्मू, जेएनएन। केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) बनने जा रहे जम्मू कश्मीर और लद्दाख में पहली बार हुए ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) मतदान अब संपन्न हो गए हैं। प्रशासन ने दावा किया है कि सुबह नौ बजे से दोपहर एक तक जम्मू, कश्मीर व लद्दाख में चली मतदान प्रक्रिया किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं घटी है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच बड़ी संख्या में पंच-सरपंचों ने ब्लाक चेयरमैन चुनने के लिए मतदान केंद्रों में पहुंच अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

श्रीनगर के आतंकवादग्रस्त जिला शोपियां में मतदान 82 प्रतिशत रहा। यहां दो मतदान केंद्र बनाए गए थे और यहां चेयरमैन पद के लिए चार उम्मीदवार मैदान में थे। इन दोनों केंद्रों से मतदाताओं की कुल संख्या 34 थी। आतंकवादियों की धमकियों की परवाह किए बिना अधिकांश पंच-सरपंच मतदान करने के लिए केंद्र में पहुंचे। यही नहीं कुलगाम जिले में भी शांतिपूर्वक मतदान हुआ। चुनाव के दौरान किसी बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। शोपियां के डीसी चौधरी मोहम्मद यासीन ने बताया कि शोपियां में बनाए गए दोनों मतदान केंद्रों में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। जिले से चार उम्मीदवार मैदान में हैं।

वहीं जिला राजौरी में मतदान प्रतिशत 99.48 दर्ज किया गया। यहां 76 उम्मीदवार चेयरमैन का पद पाने के लिए मैदान में उतरे हैं। यहां मतदाता पंच-सरपंचों की संख्या में 2687 है जिनमें से 2673 मतदाताओं ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इनमें 1810 पुरुष मतदाता जबकि 863 महिला मतदाता शामिल हैं।

इसी तरह जिला डोडा की बात करें तो वहां भी मतदान प्रतिशत 99.58 दर्ज किया गया। यहां 17 ब्लाक में 74 उम्मीदवार चेयरमैन पद के लिए चुनावी मैदान में उतरे हैं। इनमें 28 महिलाएं जबकि 46 पुरुष उम्मीदवार शामिल हैं। सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक चली मतदान प्रक्रिया में 1900 पंच-सरपंच उम्मीदवारों में से 1884 ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इनमें 584 महिला मतदाता और 1300 पुरुष मतदाता शामिल हैं।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!