कोरोना इफैक्ट: हरियाणा मे 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित

कोरोना इफैक्ट: हरियाणा मे 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित
Spread the love

चंडीगढ़

कोरोना वायरस के कारण देशभर में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं और परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है। इसी कड़ी में अब हरियाणा विद्यालय/शिक्षा बोर्ड ने भी बड़ा फैसला लेते हुए 10वीं तथा 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 31मार्च तक स्थगित कर दी हैं। हरियाणा विद्यालय/शिक्षा बोर्ड अब 31 मार्च के बाद परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा करेगा। हरियाणा विद्यालय/शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने परीक्षा स्थगित करने की जानकारी देते हुए बताया कि 10वीं,12वीं बोर्ड की परीक्षाएं जहां 31 मार्च 2020 तक स्थगित कर दी गई हैं वहीं 19 मार्च 2020 से शुरु हो रही पहली से 8वीं कक्षाओं की परीक्षाएं भी 31 मार्च तक टाल दी गई हैं। शिक्षा बोर्ड ने इससे संबंधित एक पत्र भी जारी किया है।

दरअसल मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों के बाद केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई। मंत्रालय ने इसके अलावा देश के तमाम शिक्षा बोर्डों को अपने यहां की सभी तरह की परीक्षाएं स्थगित करने के निर्देश दिए। हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने भी इसके बाद अपनी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

हरियाणा शिक्षा विभाग ने पहली से 8वीं कक्षा की परीक्षाएं भी 31 मार्च 2020 तक के लिए टाल दी है। ये परीक्षाएं 19 मार्च से शुरू होने वाली थी। सरकार ने इस अवधि में प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद कर दिया है।हरियाणा परिवहन विभाग ने जम्मू के कटरा सहित दूसरे राज्यों को जाने वाली कई रोडवेज बसों का संचालन अगले आदेश तक बंद कर दिया है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!