कोरोना के चलते एक्शन में गुजरात सरकार, रविवार को ST निगम की बसों को बंद रखने का फैसला

कोरोना के चलते एक्शन में गुजरात सरकार, रविवार को ST निगम की बसों को बंद रखने का फैसला
Spread the love

गांधीनगर

गुजरात में कोरोना वायरस के तीन मामले पॉजिटिव आए हैं। देश में बढ़ते आतंक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (22 मार्च) को जनता कर्फ्यू की घोषणा की। देश के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से किराने का सामान स्टोर नहीं करने की अपील की बावजूद इसके मॉल में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। लोग किराने का सामान सहित आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए लाइन में लगे है।

इतना ही नहीं गुजरात सरकार ने इस वायरस से निपटने के लिए रविवार (22 मार्च) को गुजरात राज्य परिवहन निगम की बसों को बंद करने का फैसला किया है। गुजरात में दो दिनों में एक साथ 3 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद आने वाले दिनों में गुजरात में कोरोना वायरस के रोगियों की संख्या बढ़ने की संभावना के कारण स्वास्थ्य प्रशासन हरकत में आ गया है। कोरोनर की वजह से राज्य में 31 मार्च तक सभी प्रमुख मंदिरों को बंद करने का निर्णय लिया गया है, जिसमें सोमनाथ, द्वारका, अंबाजी, पावागढ़, डाकोर, अक्षरधाम, चोटिला शामिल हैं।

इसके अलावा आगंतुकों को अन्य छोटे मंदिरों में ना जाने का निर्देश दिया गया है। राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि राज्य के स्कूलों और कॉलेजों द्वारा भी जनता को बंद किया जाना चाहिए। यह निर्णय कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद से दूसरे व्यक्ति को भी प्रभावित करता है। इसके लिए एहतियात के तौर पर जनता कर्फ्यू पर रविवार को गुजरात में एसटी बसों की सेवा बंद करने का फैसला लिया गया है।

इसके अलावा, अहमदाबाद के कालूपुर रेलवे स्टेशन पर सभी यात्रियों की थर्मली जाँच की जा रही है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार सतर्क है। राज्य सरकार द्वारा सभी तैयारियां की जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं। गुजरात सरकार केंद्र सरकार की अधिसूचना का पालन करेगी।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!