ढील के दौरान गाड़ियों में पहुंचे लोग, पुलिस ने जब्त कीं चाबियां

ढील के दौरान गाड़ियों में पहुंचे लोग, पुलिस ने जब्त कीं चाबियां
Spread the love

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हिमाचल में तीन मई तक लॉकडाउन के साथ कर्फ्यू भी लागू है। सरकार लोगों की सुविधा के लिए कर्फ्यू में हर दिन चार घंटे की ढील दे रही है, ताकि वे जरूरी सामान की खरीदारी कर सकें। सरकार ने मास्क पहनकर ही बाहर निकलना अनिवार्य किया है। साथ ही सामाजिक दूरी का पालन भी जरूरी है। लेकिन कई जगह इन नियमों को ताक पर रखा जा रहा है। उधर, पुलिस कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपट रही है। पुलिस चालान काटने के साथ ऐसे वाहनों की चाबियां भी जब्त कर रही है।

मंगलवार को ऊना में कर्फ्यू ढील के दौरान इन नियमों की धज्जियां उड़ गईं। ढील के दौरान शहर में लोगों की भारी भीड़ उमड़ गई। इससे प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। लोग अपने निजी वाहनों में खरीदारी करने पहुंच गए। पुलिस के लिए भी भीड़ को काबू करना मुश्किल हो गया।

पुलिस से नियमों की सख्ती से पालना के लिए 50 से अधिक वाहन चालकों के चालान काटे। साथ ही वाहनों की चाबियां भी जब्त कर ली गईं। ऊना एएसपी विनोद धीमान ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटेगी।

एसएसपी ने कहा कि ढील के दौरान निजी वाहनों को लाने की अनुमति नहीं है। ऐसा करने पर चालान काटे जाएंगे और गाड़ी की चाबी जब्त की जाएगी। सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। वहीं शाम करीब साढ़े चार बजे महेंतपुर सीमा पर भी वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। बता दें, कोरोना वायरस की रोकथाम के चलते लागू किए गए कर्फ्यू के नियमों में जिला प्रशासन ने बड़ा बदलाव किया है। जिले भर में गैर जरूरी दुकानों को खोलने की अुनमति प्रदान की गई थी। लेकिन गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन का हवाला देते हुए प्रशासन ने अब शहरी क्षेत्रों में जरूरी सामान के अलावा किसी भी दुकान को रोजाना खोलने की अनुमति वापस ले ली है।

 

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!