दुनियाभर में मशहूर गोल्ड जिम का व्यवसाय हुआ चौपट

दुनियाभर में मशहूर गोल्ड जिम का व्यवसाय हुआ चौपट
Spread the love

कोरोना संकट की वजह से दुनिया के अधिकतर देशों में लंबे समय से लॉकडाउन लगा हुआ है। इस लॉकडाउन के कारण दुनिया के कई देशों की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। इसका प्रभाव अब बड़ी-बड़ी कंपनियों पर भी पड़ रहा है। इस कड़ी में बॉडी बिल्डर्स की पसंदीदा मानी जाने वाली गोल्ड जिम का व्यवसाय भी चौपट होने के कगार पर है। कंपनी ने बैंक्रप्टसी प्रॉटेक्शन फाइल कर दिया है।    यह दूसरी बड़ी कंपनी है, जिसने अमेरिका में बैंक्रप्टसी प्रॉटेक्शन फाइल किया है। इससे पहले नामी फैशन ब्रैंड जे क्रियू भी इस तरह के कदम उठा चुकी है। जानकारी के मुताबिक, कंपनी के इस कदम से उसके स्वामित्व वाली 30 जिम बंद हो जाएगी। कंपनी दुनियाभर में 700 से अधिक जिम चलाती है और लोग इसकी सेवा को काफी पसंद करते हैं।

कंपनी के सीईओ एडम जिटसिफ ने वीडियो बयान में कहा, ‘कोरोना वायस लॉकडाउन की वजह से हमारा व्यवसाय बुरी तरह चौपट हुआ है जिसके लिए हमें तत्काल और निर्णायक कदम उठाने की जरूरत थी, ताकि हम फिर से इस संकट से उबर सकें।’उन्होंने अपने ग्राहकों तथा कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि अगर जल्द नहीं तो कंपनी ने अगस्त तक इस बैंक्रप्टसी प्रॉटेक्शन से बाहर निकलने की योजना बनाई है। साथ ही, यह भी कहा कि ‘हम कहीं नहीं जा रहे हैं।’

जानिए क्या है बैंक्रप्टसी प्रॉटेक्शन?
इसका अर्थ है किसी भी कंपनी द्वारा दिवालिया होने से बचने के लिए सुरक्षा की मांग करना और इसके अंतर्गत सरकार कंपनी को अपना काम जारी रखने की अनुमति प्रदान करती है, क्योंकि वह कारोबार में रहने के लिए एक योजना पर काम कर रहा होता है।

 

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!