कोरोना पॉजिटिव मिलने से ग्राम चौमा का आधा किमी का क्षेत्र कन्टेनमेंट एरिया घोषित

कोरोना पॉजिटिव मिलने से ग्राम चौमा का आधा किमी का क्षेत्र कन्टेनमेंट एरिया घोषित
Spread the love

शाजापुर : शाजापुर जिले की जनपद पंचायत मोमन बड़ोदिया के ग्राम चौमा में 25 वर्षीय एक व्यक्ति के कोरोना वायरस पॉजिटिव आने पर उसके ग्राम चौमा के वार्ड क्रमांक 02 के आधा किलोमीटर क्षेत्र को कन्टेन्मेंट एरिया घोषित किया गया है तथा पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के निवास से एक किलोमीटर की परिधी को बफरजोन बनाया गया है।

जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने उक्त आदेश जारी करते हुए चौमा के कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति जिसे वहां के विद्यालय में क्वारन्टाइन किया गया था, को ईपीसेन्टर बनाया गया है तथा उसके आसपास के 500 मीटर क्षेत्र की परिधी को कन्टेनमेंट क्षेत्र घोषित किया है। कलेक्टर ने सर्वे दल को ग्राम चौमा के निवासरत सभी परिवारों का सर्वे करने तथा सभी की स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए हैं।

संक्रमित व्यक्ति के क्षेत्र का निरीक्षण
कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत एवं पुलिस अधीक्षक श्री पंकज श्रीवास्तव ने कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के ग्राम चौमा का भ्रमण कर अधिकारियों के दल के साथ आस-पास के क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित दलो को समस्त परिवारों का सर्वे करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने संक्रमित व्यक्ति के परिवार के सभी सदस्यों को तत्काल क्वारन्टाइन करने तथा संक्रमित व्यक्ति की कान्टेक्ट हिस्ट्री पता करने के निर्देश दिए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्रीमती शिवानी वर्मा, तहसीलदार मोमन बड़ोदिया डॉ. मुन्ना अड़ सहित स्वास्थ्य, पुलिस, ग्रामीण विकास, राजस्व तथा महिला एवं बाल विकास विभाग का अमला उपस्थित था।

33.jpg

Admin

Shivam Dubey

9909969099
Right Click Disabled!