सांसद ने सलकनपुर धाम पहुंचकर मंदिर खोले जाने की घोषणा की

सांसद ने सलकनपुर धाम पहुंचकर मंदिर खोले जाने की घोषणा की
Spread the love
  • शासन के नियमों का करना होगा पालन

सोमवार को विदिशा लोकसभा सांसद श्री रमाकांत भार्गव ने सलकनपुर में अधिकारियों की बैठक ली एवं जनप्रतिनिधियों से धार्मिक स्थल खोले जाने से संबंधित व्यवस्थाओं के विषयों में चर्चा की। श्री भार्गव ने कलेक्टर श्री अजय गुप्ता सहित अन्य अधिकारियों से देवी मंदिर में नई गाईड लाईन के अनुरुप लागू की जाने वाली व्यवस्थाओं एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की। नई गाइड लाईन के अनुसार अब श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मास्क पहनकर ही दर्शन करने होंगे। एक समय में निर्धारित संख्या से अधिक भक्तों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कोई भी श्रद्धालु मंदिर में पूजन सामग्री व प्रसाद लेकर नहीं जा सकेगा।

इस मौके पर कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रोप-वे को चालू किया जाएगा, किन्तु सुरक्षा कारणों से अब इसमें 6 की जगह 4 श्रद्धालु ही बैठ सकेंगे। इसके लिए किराए में अस्थाई रूप से वृद्धि की जा सकती है। इस मौके पर कलेक्टर ने सलकनपुर क्षेत्र में नेटवर्क कम रहने की बात करते हुए सांसद श्री भार्गव से कहा कि यहां एक टावर लगाने की आवश्यकता है जिससे श्रद्धालुओं को लाभ मिल सके। बैठक के बाद सभी ने मंदिर में मां विंध्यवासिनी देवी के दर्शन कर औपचारिक शुभारंभ किया। इसके बाद एक अन्य बैठक में सांसद श्री भार्गव ने स्थानीय दुकानदारों से चर्चा की एवं उनकी दुकानें खोलने की मांग पर तत्काल अधिकारियों से चर्चा करते हुए दुकाने खोले जाने के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि एसडीएम द्वारा जारी गाइड लाईन के अनुरुप ही दुकानदारों को व्यवस्थाएं करनी होगी। बैठक में गेहूं-चना उपार्जन एवं परिवहन व भंडारण व्यवस्था की जानकारी ली गई। श्री भार्गव ने कहा कि किसानों को समय पर खाद,बीज उपलब्ध कराया जाना है। इस कार्य में लापरवाही नहीं होना चाहिए। साथ ही कहा कि नवगठित समितियों को मुख्य धारा में जोड़कर क्रियाशील बनाया जाए जिसमें किसानों को उचित लाभ मिल सके। इस मौके पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अरुण कुमार विश्वकर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान, अनुविभागीय अधिकारी बुदनी श्री के.के.रावत सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनधि उपथित थे।

06.jpg

Admin

Shivam Dubey

9909969099
Right Click Disabled!