डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले इरफान की खरी-खरी

डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले इरफान की खरी-खरी
Spread the love

कहा- कीवियों के खिलाफ इन दो भारतीयों को होगी मुश्किल
भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होने में कुछ दिन बाकी हैं। खिताबी मुकाबले को देखते हुए दोनों टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं। टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच ये फाइनल मैच साउथैम्पटन में खेला जाएगा। इऩ दोनों टीमों में से कोई पहली बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का खिताब जीतेगा। इस मैच में किस टीम का पलड़ा कितना भारी है जिसे लेकर क्रिकेट विशेषज्ञ अलग-अलग राय दे रहे हैं। वहीं कुछ क्रिकेट पंडितों का मानना है कि टीम इंडिया कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का कहना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित शर्मा और शुभमन गिल जब साउथैम्पटन में बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो उन्हें काफी परेशानी होगी। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए इरफान पठान ने कहा, मैं निश्चित तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल का समर्थन करता हूं। लेकिन उन्हें मैच के दौरान सामने से हो रही गेंदबाजी से काफी दिक्कत होगी। क्योंकि वहां एक गेंद अंदर और दूसरी दूर जाएगी। इस तरह की बॉलिंग को इन दोनों सलामी  बल्लेबाजों को मैनेज करना है।

इरफान ने आगे कहा कि अगर हम शुभमन गिल की बात करें तो आईपीएल में उनकी परफॉर्मेंस बेहतर नहीं थी, लेकिन वो एक अलग फॉर्मेट है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया, उसे इतनी जल्दी नहीं भूल सकते, आपको अपने फॉर्मेट के हिसाब से बल्लेबाजी करनी होगी। वहीं दूसरी तरफ भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने रोहित का सर्मथन करते हुए कहा कि हिटमैन टेस्ट क्रिेकेट में रन बनाना जारी रखेंगे। पार्थिव के मुताबिक, रोहित को एक घंटे तक चौकस रहना होगा। रोहित ने टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर अप्रोच दिखाई है, और वह बेहतर खेल रहे हैं हम उनके फुटवर्क को भी देख सकते हैं। इसलिए मेरे विचार है कि वह एक बेहतर टेस्ट ओपनर हैं। उन्होंने आगे कहा कि रोहित को अगर एक बार स्टार्ट अच्छा मिला जाता है तो वह फिर शानदार शॉट्स खेलते हैं। हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि रोहित ने इसी इंग्लैंड की धऱती पर 2019 विश्व कप में 5 शतक लगाए थे। ये बात भी उनके दिमाग में होगी। इसलिए अगर वह एक घंटे तक क्रीज पर रुक जाते हैं तो फिर उनके बल्ले से रन निकलेंगे।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!