गुजरात में “आप “के वजह से भाजपामे बौखलाहट । —-तखुभाई सांडसुर

गुजरात में “आप “के वजह से भाजपामे बौखलाहट । —-तखुभाई सांडसुर
Spread the love

गुजरात विधानसभा के चुनाव दिसंबर 22 में होने हैं ।लेकिन उनकी हड़बड़ाहट और कसाकसी अभी से गुजरात में शुरू हो गई है। और इससे शुरू होने का कारण ‘आप’ पक्ष के वजह से हैं ।गुजरात में बहुत सारे नए नए लोग जो कि कभी राजनीति में नहीं थे वह आप पक्ष में जुड़ रहे हैं ।अभी-अभी गुजरात में बहुत बड़े लोकप्रिय पत्रकार जोकि वह वीटीवी के एडिटर रहा करते थे ऐसे ईशु दान गढवी ने आपको ज्वाइन किया है । और दूसरा एक चेहरा गुजरात सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर जाने जाते हैं और उसने 4000 से ज्यादा लड़कियों का ब्याह किया है ।जो लड़कियां अनाथ है उनके वह पालक पिता बने हैं ।ऐसे सूरत के बहुत बड़े सामाजिक कार्यकर्ता महेशभाई सवानी ने आपको ज्वाइन किया है। और तीसरा गुजरात का बहुत बड़ा चेहरा जो बेरोजगारों के लिए आंदोलन किया करते थे ऐसे प्रवीण राम वैसे तो वह अहीर कम्युनीटी से आते हैं उसने भी आप ज्वाइन किया है ।तो उससे लगता है कि आप की जो क्षमता है ,ताकत है वह गुजरात में बढ़ रही है। लगता है कि चुनाव आते-आते बहुत सारे लोग आप में जुड जाएंगे और आप आगे आगे अपने संगठन को ज्यादा बलवतर और कारगर बनाने में कामयाब हो सकती है।
सभी कार्यकर्ताओं को शामिल करके आप एक नई रोशनी लेकर गुजरात में जन-जन को टीटोलने, ढढोलने के लिए चल पड़ी है। वैसे तो यह सब बातों से भाजपा के शीर्ष नेतृत्व मे बौखलाहट हो गई हैं। जब वहां महेश सवानी ने ‘आप ‘को ज्वाइन किया तब गांधीनगर में डेप्युटी सीएम नितिन पटेल को प्रेस के सामने आना पड़ा ।और करना पड़ा कि बहुत सारे लोग अलग-अलग पार्टी में जा रहे हैं लेकिन उससे भाजपा को कोई भी नुकसान नहीं हो सकता । आप की बात जहां तक है वह सिर्फ एक शहर की पार्टी है ।यह बात करके नितिन भाई ने साफ कर दिया कि भाजपा आपसे घबरा रही है। वैसे तो गुजरात में तीसरा पक्ष कहीं भी सफल नहीं हो पा रहा है ।लेकिन आपका जो काम है उसे लगता है कि अगले दिनों में वह कुछ ना कुछ गुजरात की राजनीति में बदलाव जरूर लाएगा ।क्योंकि जब पिछले 6 महीने पहले स्थानीय निकाय के चुनाव हुए तो उसमें सूरत नगर निगम में ‘आप ‘ने 27 सीटों का मुनाफा किया ।और गुजरात में तालुका पंचायत और जिला पंचायत में भी उनका देखावा बहुत अच्छा रहा ।कांग्रेस बहुत बिछड़ गई है जब हम बात करें तो कांग्रेस के पास अभी कोई कार्यक्रम या विरोध प्रदर्शन करने का समय नहीं मिल रहा है ।इसलिए गुजरात के लोगों ने कांग्रेस को अब अपने मानस से कहीं ना कहीं हटा दिया है ।ऐसा लगता है क्योंकि स्थानीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत खराब देखने को मिला। सूरत जैसे नगर निगम में एक भी सीट कांग्रेस को नहीं मिल पाई। और तालुका, जिला पंचायत में थी उनका दिखावा बहुत पिछड़ा हुआ देखने को मिला। इसलिए आज गुजरात में बहुत सारे लोग भाजपा का विकल्प देख रहे हैं, विकल्प चुनना चाहते हैं। लेकिन कांग्रेश के पास वह विकल्प बनने बनने की ताकत अभी नहीं रही है ऐसा लगता है।
गुजरात के महेश सवानी जो अभी-अभी आप में ज्वाइन हुए हैं वह बहुत बड़े सूरत के कारोबारी हैं और शिक्षा, आरोग्य और रोजगारी के क्षेत्र में उनका सूरत में बहुत बड़ा योगदान रहा है इसलिए वह सब सौराष्ट्र की पाटीदार समाज की जो बैठक के हैं करीबन कहां जाता है कि 25 सीट पाटीदार समाज के प्रभाव की है उसमें से 15 -16 सीट सौराष्ट्र में आपको महेशभाई सवानी की वजह से मिल सकती हैं। सूरत में अभी जो चुनाव का परिणाम आया उनसे दिख रहा है कि जहां सौराष्ट्रवासी बस रहे हैं ऐसे विधानसभा क्षेत्र से आपका आना संभव है तो लगता है कि 22 के चुनाव में आप पार्टी गुजरात में भाजपा को पाठ पढ़ा सकती है और भाजपा उनसे बौखलाई भी हैं।
वैसे तो राजनीति में कहा जाता है के शत्रु को छोटा नहीं मानना चाहिए और उनको जन्म होने के साथ ही कुचल देना चाहिए । यह बात को समझते हुए भाजपा ने आप पक्ष की जनसंवेदना यात्रा को रोकने का प्रयास किया है। पहले सोमनाथ से शुरू हुई इस यात्रा को भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आप पक्ष के अध्यक्ष गोपाल इटालिया पर हमला बोल दिया और उसमें कोई भी पुलिस कंप्लेंट नहीं हुई इटालिया ने कहा अगर मेरी कोई गलती है तो इसलिए मैं किसी भी समाज की मेरी वजह से कोई प्रतिष्ठा को हानि हुई है तो मैं क्षमा मांगता हूं ।फिर भी ईशरदान गढवी, महेश सवानी और प्रवीण राम अपनी जनसंवेदना यात्रा लेकर के आगे चल पड़े और जूनागढ़ जिले के विसावद तहसीलके गांव लहरिया में जब पहुंचे तो भाजपा के कुछ कार्यकर्ता लाठिया, डंडे और लोखंड की पाइप लेकर करके आप उसकी जनसंवेदना यात्रा के ऊपर टूट पड़े उसमें आप पक्ष के कुछ कार्यकर्ता घायल भी हो गए। फिर विसावदर पुलिस थाने में जब वह कंप्लेंट लिखवाने गए तो उसकी कंप्लेंट नहीं ली गई ।और अभी तक मैं जब यह लिख रहा हूं तब तक “आप” पक्ष की कोई कंप्लेंट नहीं ली गई है। और बहुत सारे गुजरात के कार्यकर्ता की भीड़ वहां इकट्ठी हो रही हैं ।आप पक्ष का कहना है कि यह सब लोग जो वीडियो में रिकॉर्ड हो गए हैं और वह सब भाजपा के कार्यकर्ता है और हमें जान से मार देना चाहता है ।लेकिन ईशु दान ने आगे कहा कि हमारी जान भी चली जाए फिर भी हम पीछे हटने वाले नहीं हैं गुजरात में कोरोना की वजह से जो लोग आहत हुए हैं उनको दिलासा देना दिलाने के लिए हम यह यात्रा निकाल रहे हैं। और भाजपा उसे रोकना चाहती है वह हम होने नहीं देंगे अगर हम रहे या ना रहे फिर भी यात्रा आगे चलते ही रहेगी
गुजरात के विधानसभा के चुनाव को काफी समय हैं फिर भी यहां संघर्ष चल पड़ा है। लगता है आगे आगे भाजपा को बहुत संघर्ष का, दिक्कतका सामना करना पड़ेगा और हो सकता है कि आप भाजपा का विकल्प होने की कगार पर आकर के खड़ा रह जाए।

FB_IMG_1596796386384.jpg

Admin

Takhubhai

9909969099
Right Click Disabled!