यूएई-सऊदी : कमांडर अब्दुल्ला कासिम को मार गिराया

यूएई-सऊदी : कमांडर अब्दुल्ला कासिम को मार गिराया
Spread the love

अल अरबिया टीवी के सहयोगी चैनल अल हदथ ने बताया है कि यमन की राजधानी सना के उत्तर में निशाना बनाकर किए गए अरब गठबंधन के हवाई हमले में हूती कमांडर मेजर जनरल अब्दुल्ला कासिम अल-जुनैद की मौत हो गई है। ये हमले यूएई-सऊदी गठबंधन सेना ने हूती विद्रोहियों द्वारा सोमवार को अबू धाबी हवाई अड्डे को निशाना बनाकर किए हमले में दो भारतीयों समेत 3 की मौत के बाद किए।

उधर, पाकिस्तान के अखबार डॉन ने निवासियों के हवाले से बताया कि यमन की राजधानी सना में एक इमारत में किए गए हवाई हमले में 20 लोगों की मौत हुई है। ये हमले सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने किए। अल हदथ चैनल को अरब गठबंधन के एक प्रवक्ता ने बताया कि उसने हूती विद्रोहियों के ठिकाने पर ये हमले खतरा देखते हुए किए।

अबू धाबी के नए हवाई अड्डे के विस्तार में एक निर्माण स्थल और एक तेल सुविधा केंद्र पर कल हुए हमले में जबरदस्त आग सेटेलाइट तस्वीरों के माध्यम से देखी गई। यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद ने बाद में इस घटनाओं को आतंकवादी हमला करार दिया और कहा कि हमलावरों को इसका दंड अवश्य ही मिलेगा। इस बीच, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुटेरस समेत दुनिया के कई नेताओं ने अबू धाबी हवाई अड्डे व औद्योगिक क्षेत्र पर हुए संदिग्ध ड्रोन हमलों की निंदा की है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!