यौन शोषण केस: स्वामी चिन्मयानंद को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

यौन शोषण केस: स्वामी चिन्मयानंद को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
Spread the love

शाहजहांपुर
शाहजहांपुर केस में यौन शोषण के आरोप में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को एसआईटी और यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल टेस्ट के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद को एसआईटी और यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसआईटी शुक्रवार को चिन्मयानंद को उसके आश्रम से गिरफ्तार किया।
चिन्मयानंद की वकील पूजा सिंह ने मीडिया को बताया कि चिन्मयानंद को घर से ही गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि एसआईटी की ओर से अभी तक एफआईआर की कॉपी या फिर अन्य कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। वकील ने बताया कि एसआईटी ओर से उनके एक परिजन से अरेस्ट मेमो पर साइन कराया गया था, जिसके बाद गिरफ्तारी हुई।
बीते सोमवार को पीड़ित छात्रा का 164 के तहत कलमबंद बयान दर्ज करवाया गया था। उसके बाद से ही पीड़िता आरोपी चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का केस दर्ज करने और उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रही थी। पीड़िता ने बुधवार को चिन्मयानंद की गिरफ्तारी न होने की सूरत में आत्मदाह की धमकी दी थी।शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज से एलएलएम की पढ़ाई कर रही छात्रा ने बीते 24 अगस्त को फेसबुक पर एक वीडियो वायरल कर पूर्व केंद्रीय मंत्री पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया था। इसके बाद अचानक वो लापता हो गई थी। जिसके बाद उसके अपहरण का मामला दर्ज हुआ था।

Right Click Disabled!