भाजपा की स्थिति स्पस्ट होने के बाद हम रणनीति की घोषणा करेंगे: संजय राउत

भाजपा की स्थिति स्पस्ट होने के बाद हम रणनीति की घोषणा करेंगे: संजय राउत
Spread the love

मुंबई

शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी अपनी अगली रणनीति की घोषणा करेगी क्योंकि महाराष्ट्र में कोई भी सरकार बनाने में सक्षम नहीं है। राउत ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फैसले का स्वागत करती है ताकि राज्य में भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जा सके। उन्होंने कहा, राज्यपाल के हस्तक्षेप से, हमें उम्मीद है कि राज्य को एक सरकार मिलेगी। राज्यसभा सदस्य ने कहा, सबसे बड़ी पार्टी को बुलाया जाना था।

हम यह समझने में विफल हैं कि भाजपा ने 24 घंटे में (परिणाम के बाद) क्यों नहीं दावा किया कि अगर उसे भरोसा था कि उसके पास बहुमत है। शिवसेना के भविष्य की कार्रवाई के बारे में, राउत ने कहा, राज्यपाल द्वारा पहले कदम पर तस्वीर स्पष्ट होने दें। यदि कोई और सरकार बनाने में सक्षम नहीं है, तो शिवसेना अपनी रणनीति की घोषणा करेगी। उन्होंने कहा कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे रविवार दोपहर 12.30 बजे पार्टी विधायकों से मुलाकात करेंगे।

ठाकरे के आवास के पास शिवसेना के कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री के पद की मांग करते हुए लगाए गए पोस्टरों पर, राउत ने कहा, उद्धव ठाकरे शिवसेना नेता हैं और वह उचित समय पर उचित निर्णय लेंगे। वह पहले से ही ऐसा कर चुके हैं। शिव सैनिक मुख्यमंत्री हैं। बाद में दिन में, कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस के दूसरे सबसे बड़े गठबंधन को अब सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए क्योंकि भाजपा और शिवसेना का भगवा गठबंधन उनके झगड़े को समाप्त करने में विफल रहा है। 21 अक्टूबर के चुनावों में भाजपा ने 105 सीटें जीतीं, जबकि 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का निशान 145 है। उसके सहयोगी शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं, लेकिन दोनों दल मुख्यमंत्री पद पर काबिज हैं।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!