महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायकों की जयपुर से रवानगी हुई शुरू

महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायकों की जयपुर से रवानगी हुई शुरू
Spread the love

जयपुर

– एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए छह विधायक
– शिवसेना को समर्थन पर कहा आलाकमान करेंगी निर्णय
– कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का जयपुर में बयान
– कहा विपक्ष की भूमिका निभाएगी कांग्रेस
– विधायकों के साथ बन चुकी है सहमति
– अभी जयपुर में ही ठहरे हुए हैं खड़गे
– आलाकमान पर छोड़ा नेता चुनने का फैसला
– महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक दल की जयपुर में हुई बैठक
– सभी विधायकों के संग बैठक हुई मल्लिकार्जुन खडगे की

महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक दल के नेता का फैसला अब कांग्रेस आलाकमान करेगा। विधायक दल की आज दिल्ली रोड स्थित एक रिसोर्ट में हुई बैठक में ये फैसला हुआ। बैठक में सभी विधायक और कांग्रेस पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड्गे और महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बाबा साहब थोराट मौजूद थे। इससे पहले कांग्रेस के कुछ और कांग्रेस विधायक जयपुर पहुंच गए थे। खडगे को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए पर्यवेक्षक लगाया गया था।

गौर तलब हैं कि शुक्रवार को महाराष्ट्र के कुछ कांग्रेस विधायक जयपुर आए थे और उन्हें दिल्ली रोड स्थित एक रिसोर्ट में भेज दिया गया था। राजस्थान कांग्रेस सरकार के एक मंत्री और जयपुर के परकोटे के एक विधायक को इन सभी विधायकों को ठहराने की व्यवस्था में लगाया हुआ है। कांग्रेस ने अपने विधायकों को खरीद फरोखत से बचाने के लिए जयपुर भेजा था। वे पूरी तरह निगरानी में है।

महाराष्ट्र में भाजपा को बहुमत
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यिारी ने भाजपा को सरकार बनाने का न्यौता दिया है। भाजपा के सबसे ज्यादा विधायक चुने गए है। वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक नाना पटोले ने कहा था कि राज्यपाल केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं. बीजेपी महाराष्ट्र में आतंक का माहौल बना रही है। वहीं महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू किए जाने के सवाल के जवाब में कहा कि महाराष्ट्र के चारों प्रमुख दलों को बहुमत साबित करने का मौका दिया जाना चाहिए। यदि बिना मौका दिए राष्ट्रपति शासन लागू किया जाता है तो कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!