ट्रंप की ईरान को नसीहत- प्रदर्शनकारियों को मत मारो

ट्रंप की ईरान को नसीहत- प्रदर्शनकारियों को मत मारो
Spread the love

ईरान में सरकार के खिलाफ उतरे प्रदर्शनकारियों पर सख्ती को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी है। इसके साथ ही ट्रंप प्रशासन ने ईरान से बिना शर्त बातचीत का भी प्रस्ताव रखा है। यूक्रेन एयरलाइंस के विमान को मिसाइल हमले में गलती से मार गिराने के खिलाफ ईरान में नागरिक अयातुल्लाह खामनेई सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। ईरान और अमेरिका के बीच चल रहे तनाव के बीच राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की यह टिप्पणी अहम है।
अमेरिकी प्रेजिडेंट ने ईरान सरकार को चेतावनी देते हुए ट्वीट किया, ईरान के नेताओं के लिए- अपने देश के प्रदर्शनकारियों को मत मारो। इसके आगे ट्रंप ने लिखा, ‘हजारों लोगों को आप पहले ही मार चुके हैं और कैद कर चुके हैं, दुनिया आपको देख रही है। सबसे बड़ी बात यह कि अमेरिका आपको देख रहा है।
ट्रंप ने ईरान को नागरिकों पर लगे प्रतिबंधों को वापस लेने की हिदायत देते हुए लिखा, अपने यहां इंटरनेट को चालू करो। रिपोर्ट्स को आजादी दो। महान ईरानी जनता को मारना बंद करो। यही नहीं अमेरिकी विदेश मंत्री मार्क एस्पर ने कहा कि प्रेजिडेंट ट्रंप ईरान के साथ बिना शर्त बातचीत के लिए तत्पर हैं। एस्पर ने कहा, ‘हम बातचीत करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए कोई शर्त भी नहीं है। ईरान के साथ संबंधों को सामान्य करने के लिए हम कदम उठाने के लिए तत्पर हैं।

Right Click Disabled!